विवाद: बांग्लादेशी मतदाताओं पर तृणमूल नेता की टिप्पणी को लेकर बंगाल भाजपा पहुंची चुनाव आयोग

बांग्लादेशी मतदाताओं पर तृणमूल नेता की टिप्पणी को लेकर बंगाल भाजपा पहुंची चुनाव आयोग
  • भाजपा और टीएमसी में तनातनी पर की टिप्पणी
  • तृणमूल कांग्रेस नेता ने की टिप्पणी
  • बांग्लादेशी नागरिकों के नाम मतदाता सूची में शामिल करने की मांग

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने एक सार्वजनिक बैठक में जिला स्तर के तृणमूल कांग्रेस नेता की हालिया टिप्पणी, जहां उन्होंने बांग्लादेशी नागरिकों के नाम मतदाता सूची में शामिल करने की मांग की थी, के खिलाफ यहां मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय के माध्यम से भारत चुनाव आयोग (ईसीआई) से संपर्क किया है।

भाजपा के तीन नेताओं, सिसिर बाजोरिया, अभिजीत दास और प्रताप बंदोपाध्याय ने उत्तर 24 परगना जिले के बारासात लोकसभा क्षेत्र के लिए तृणमूल कांग्रेस के संगठनात्मक जिला अध्यक्ष रत्ना विश्वास पर बांग्लादेशी से पूछने का आरोप लगाते हुए पश्चिम बंगाल के सीईओ कार्यालय को शिकायत भेजी है। उक्त लोकसभा के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में रहने वाले निवासियों को यथाशीघ्र मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने की अपील की गई है।

शिकायत के साथ, भाजपा नेताओं ने उक्त कार्यक्रम की एक वीडियो क्लिपिंग भी संलग्न की है, जहां बिस्वास को अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को यह सुनिश्चित करने का निर्देश देते हुए देखा और सुना गया था कि बांग्लादेशी मतदाताओं के नाम सूचीबद्ध हों।

पश्चिम बंगाल में भाजपा की राज्य समिति के एक सदस्य ने कहा,“तृणमूल कांग्रेस समझ गई है कि पश्चिम बंगाल के वास्तविक मतदाताओं के साथ, उसके लिए जीत असंभव है, इसलिए वे मतदाता सूची में विदेशियों के नाम शामिल करने की कोशिश कर रहे हैं।”

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने दावा किया कि इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) स्तर की जांच होनी चाहिए, क्योंकि ऐसी टिप्पणियां राष्ट्र की सुरक्षा के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा, ''मैं इस मामले को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के संज्ञान में लाऊंगा।''

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Nov 2023 11:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story