मनी लॉन्ड्रिंग का मामला: बंगाल मनी लॉन्ड्रिंग केस : कलकत्ता हाईकोर्ट ने ईडी अधिकारी की जांच की जिम्मेदारी बहाल की

बंगाल मनी लॉन्ड्रिंग केस : कलकत्ता हाईकोर्ट ने ईडी अधिकारी की जांच की जिम्मेदारी बहाल की
  • पश्चिम बंगाल में मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित मामलों की जांच
  • कलकत्ता हाईकोर्ट ने ईडी सहायक निदेशक को दी जिम्मेदारी
  • अपनी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया गया

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कलकत्ता हाईकोर्ट की एकल न्यायाधीश पीठ ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित मामलों की जांच की जिम्मेदारी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सहायक निदेशक मिथिलेश कुमार मिश्रा को बहाल कर दी है, इन्हें पहले उसी पीठ के एक पूर्व आदेश के बाद मामले में अपनी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया गया था।

न्यायमूर्ति अमृता सिन्हा ने खुद पिछले महीने के अंत तक इस मामले में मिश्रा को कार्यमुक्त करने का आदेश दिया था, अब शुक्रवार को उन्होंने जिम्मेदारियों को बहाल कर दिया है। गुरुवार को मिश्रा और ईडी ने न्यायमूर्ति सिन्हा की पीठ में उनके पहले के आदेश में संशोधन के लिए एक याचिका दायर की थी।

उनकी पीठ में शुक्रवार दोपहर को बंद कमरे में सुनवाई हुई, जहां केवल मिश्रा और ईडी के वकीलों को शारीरिक रूप से उपस्थित होने की अनुमति दी गई। ईडी के एक संयुक्त निदेशक भी नई दिल्ली स्थित एजेंसी के मुख्यालय से सुनवाई में शामिल हुए।

मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि सुनवाई के दौरान वकीलों और संयुक्त निदेशक ने मिश्रा पर आरोप बहाल करने का अनुरोध किया और यह भी तर्क दिया कि एक कुशल अधिकारी होने के नाते वह जांच को सही दिशा में ले जाने में सक्षम होंगे। आख़िरकार, जस्टिस सिन्हा ने मिश्रा की ओर से दी गई दलीलों से संतुष्ट होकर उनकी ज़िम्मेदारियां बहाल कर दीं।

इसका मतलब यह है कि केंद्रीय एजेंसी के कुल तीन वरिष्ठ अधिकारी अब पश्चिम बंगाल में विभिन्न मनी-लॉन्ड्रिंग मामलों की जांच का नेतृत्व करेंगे। जिसमें स्कूल में रुपये के बदले नौकरी केस, नगर पालिकाओं की भर्ती अनियमितताएं, मवेशी और कोयला तस्करी समेत अन्य शामिल हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Oct 2023 11:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story