हमले के बाद भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने योगी सरकार पर साधा निशाना, लगाए गंभीर आरोप

हमले के बाद भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने योगी सरकार पर साधा निशाना, लगाए गंभीर आरोप
  • कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर रावण पर कल यूपी के सहारनपुर के देवबंद में जानलेवा हमला हुआ था। उन पर अज्ञात हमलावरों ने 4 राउंड फायरिंग की थी। जिसमें एक गोली उनकी पेट को छूते हुए निकल गई थी। हमले में घायल हुए चंद्रशेखर को सहारनपुर के जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जहां अब उनकी हालात में सुधार बताया जा रहा है।

इस बीच चंद्रशेखर ने एक बयान जारी कर जहां अपने शुभचिंतकों का आभार व्यक्त किया है वहीं प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है।

'बदतर हो रही यूपी की कानून व्यवस्था'

"बुधवार को घात लगाकर मेरे ऊपर किए गए जानलेवा हमले की निंदा करने और मेरे प्रति संवेदना प्रकट करने वाले मित्रों, नेताओं के साथ-साथ शुभचिंतकों का दिल से आभार प्रकट करता हूं। कल की तरह की घटना आज भले ही मेरे साथ घटी है लेकिन आगे किसी भी समय ऐसी घटनाएं किसी भी दूसरी राजनीतिक पार्टियों के प्रमुखों और उनके समर्थकों के साथ घट सकती है। इसकी दो वजहें हैं, पहला ये कि यूपी की कानून व्यवस्था लगातार बद से बदतर होती जा रही है और दूसरा ये कि सरकार अपराधियों को जाति और धर्म के आधार पर प्रश्रय देकर उसे संरक्षण प्रदान कर रही है, जिससे सरकार समर्थित अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। उनको आज न तो कानून का भय है और न ही पुलिस का।"

उन्होंने आगे लिखा, "आज भारत के लोकतान्त्रिक मूल्य और बाबा साहेब अंबेडकर का संविधान दोनों ही खतरे में हैं। जब सरकार समर्थित बेखौफ घूमते अपराधी मेरे जैसे राजनेतों की आवाजों को खामोश करने के लिए हमले कर सकते हैं, खुलेआम कई राउंड गोलियां चला सकते हैं तो इस प्रदेश की बहु-बेटियां, दलित, पिछड़े, आदिवासी और अल्पसंख्यकों के ऊपर कितना जुल्म और अत्याचार किया जा रहा है, इसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते। सत्ता के नशे में लोग इतने पागल हो गए हैं कि ये अपने खिलाफ उठने वाली आवाजों को मिटा देने पर तुले हैं।"

'मेरा 56 इंच का सीना असली है नकली नहीं'

भीम आर्मी चीफ ने कहा, "पहले ये लोग इसके लिए ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स अधिकारियों का दुरुपयोग किया करते थे, फिर फेक पुलिस इनकाउंटर करवाने लगे और अब तो विपक्षी नेताओं को खत्म करने के लिए सरकार समर्थित अपराधी सीधे बंदूक-गोलियों से हमले करने लगे हैं। वो भूल रहे हैं कि भारतवर्ष का इतिहास हमारे पूर्वजों की कुर्बानियों से भरा पड़ा है। वो भूल रहे हैं कि आज भी हमारा बहुजन समाज बिना डरें सीमाओं पर अपनी जान देकर इस देश की रक्षा में जुटा है। मैं भी उसी समाज का एक हिस्सा हूं। इसलिए आप चंद्रशेखर को गोली और बंदूकों से न तो झुका सकते हैं न डरा सकते हैं और न ही डिगा सकते हैं। मेरा 56 इंच का सीना असली है नकली नहीं।"

मांगा सीएम योगी का इस्तीफा

अपने ट्वीट के आखिर में चंद्रशेखर ने कहा, "मेरे ऊपर हुआ जानलेवा हमला सरकार की विफलता है क्योंकि प्रदेश के जनता की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी होती है और मैं भी प्रदेश का एक जिम्मेदार नागरिक हूं। बीजेपी राज्य में बेखौफ अपराधियों को संरक्षण देने की नैतिक जिम्मेदारी स्वीकारते हुए मुख्यमंत्री को तत्काल प्रभाव से त्यागपत्र दे देना चाहिए।"

Created On :   29 Jun 2023 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story