सर्वे: छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की सत्ता बरकरार रहने का अनुमान

छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की सत्ता बरकरार रहने का अनुमान
  • एबीपी-सीवोटर का आया ओपिनियन पोल
  • छत्तीसगढ़ में फिर से कांग्रेस की सरकार आ सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एबीपी-सीवोटर ओपिनियन पोल के अनुसार, छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के 51 सीटों तक जीतने की भविष्यवाणी के साथ भूपेश बघेल को सत्ता बरकरार रहने का अनुमान है। 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा में कांग्रेस के पास फिलहाल 68 सीटें हैं। आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी को 45-51 सीटें जीतने का अनुमान है, जबकि भाजपा को 39-45 सीटें मिलने का अनुमान है।

कांग्रेस को 45.3 फीसदी वोट शेयर मिलने का अनुमान है, जबकि भाजपा को 43.5 फीसदी वोट शेयर मिलने का अनुमान है। चुनाव आयोग ने सोमवार को पांच राज्यों के लिए विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की। छत्तीसगढ़ और मिजोरम में 7 नवंबर से चुनाव शुरू हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में - 7 और 17 नवंबर को मतदान होगा। मध्य प्रदेश में मतदान 17 नवंबर को होगा, जबकि राजस्थान और तेलंगाना में क्रमशः 23 और 30 नवंबर को मतदान होगा। सभी राज्यों की मतगणना 3 दिसंबर को होगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Oct 2023 3:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story