दिल्ली की हवा दूषित: प्रदूषण के मसले पर भाजपा ने केजरीवाल से पूछे कई सवाल

प्रदूषण के मसले पर भाजपा ने केजरीवाल से पूछे कई सवाल
  • दिल्ली में प्रदूषण का कहर
  • बीजेपी ने केजरीवाल सरकार ठहराया जिम्मेदार
  • बीजेपी प्रवक्ता भाटिया ने सीएम दिल्ली से पूछे सावल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में प्रदूषण के कहर के लिए केजरीवाल सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से कई सवाल पूछे हैं।

भाटिया ने दिल्ली के दम घोंटू प्रदूषण से भी ज्यादा खतरनाक अरविंद केजरीवाल को बताते हुए कहा कि केजरीवाल पिछले दस सालों से दिल्ली में शासन कर रहे हैं, किन्तु जनता को खतरनाक प्रदूषण से राहत नहीं मिली है, जबकि उन्होंने स्मोग टॉवर लगाकर एक साल के अंदर दिल्ली का प्रदूषण खत्म करने का दावा किया था। दिल्ली में ऐसा मुख्यमंत्री है, जिसे केवल भ्रष्टाचार से रुपए कमाने से मतलब है, अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करने से कोई मतलब नहीं।

भाटिया ने दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय के बयान की आलोचना करते हुए यह भी कहा कि अरविंद केजरीवाल जिम्मेदारी लेने की बजाए अपना ठीकरा कभी केंद्र सरकार पर फोड़ते हैं, तो कभी अन्य प्रदेशों पर, तो कभी जनता पर ठीकरा फोड़ते हैं।

भाटिया ने कनॉट प्लेस की तरह ही दिल्ली में कई स्मोग टावर लगे होने का दावा करते हुए कहा कि वे स्मोग टावर बंद क्यों पड़े हुए हैं? जबकि, एक टावर में जनता की गाढ़ी कमाई का 25 करोड़ रुपए लगा हुआ है। यह स्मोग टावर नहीं है, बल्कि यह अरविंद केजरीवाल के भ्रष्टाचार का टावर है।

भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता ने सीएम केजरीवाल और उनके मंत्री गोपाल राय की गंदी सोच की वजह से दिल्ली के गैस चैंबर में परिवर्तित होने का आरोप लगाते हुए कहा कि जनता इस वक्त अरविंद केजरीवाल से नाराज और आक्रोशित भी है। वायु गुणवत्ता अभी अति खतरनाक श्रेणी से भी खराब हो गई है।

भाटिया ने केजरीवाल पर राजनीतिक हमला जारी रखते हुए सवाल पूछा कि अरविंद केजरीवाल ने पिछले दस साल में क्या ठोस कदम उठाए कि दिल्ली के नागरिक को प्रदूषण से राहत मिल सके? दिल्ली के वायू प्रदूषण को लेकर पिछले साल अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि एक साल के अंदर जादू कर दूंगा, जी! दिल्ली की हवा ठीक हो जाएगी, जी। तो, अरविंद दिल्ली की हवा ठीक करने के लिए अब कितने साल का समय लेंगे? ऐसा नहीं हो कि जनता आपको आगे मौका ही नहीं दे कि आप इस तरह का वक्तव्य दे सके। ऐसा न हो कि दिल्ली की सत्ता बदल जाए। कनॉट प्लेस की तरह दिल्ली में कई स्मोग टावर लगे थे, वे स्मोग टावर बंद क्यों पड़े हुए हैं? यह टावर इसलिए बना था कि करोड़ों रुपए खर्च करके स्मोग टावर बनाएंगे, तो कुछ वसूली होगी और कुछ कीक-बैक मिलेगा?

उन्होंने कनॉट प्लेस में लगे स्मोग टावर की तस्वीर दिखाते हुए कहा कि इस तस्वीर को देखिए, आज कनॉट प्लेस में लगा स्मोग टावर पर ताला लगा हुआ है। अरविंद केजरीवाल स्मोग टावर लगाने का श्रेय लेते थे, जबकि एक स्मोग टावर में जनता की कमाई का 25 करोड़ रुपए लगा हुआ है। इसके बावजूद दिल्ली में प्रदूषण अति खतरनाक श्रेणी में पहुंच गया है, कही जगहों पर एक्यूआई 500 से उपर चला गया है और कई जगहों पर 750-800 एक्यूआई चला गया।

केजरीवाल सरकार के पर्यावरण मंत्री को गैर जिम्मेदार बताते हुए भाटिया ने कहा कि मीडिया ने जब केजरीवाल सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय से सवाल पूछा कि प्रदूषण इतना बढ़ गया है तो दिल्ली सरकार क्या कर रही है? कुछ साल पहले यही सवाल पूछने पर केजरीवाल सरकार कहती थी कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार है इसलिए दिल्ली प्रदूषित है। लेकिन, अब तो पंजाब में भी “आप” की सरकार है। अब उनके पर्यावरण मंत्री गोपाल राय कहते हैं कि केंद्र सरकार की वजह से प्रदूषण है। आश्चर्य की बात है कि दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री कह रहे हैं कि प्रदूषण नियंत्रण करने में उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं है। जबकि, दिल्ली के नागरिक उम्मीद करते हैं कि दिल्ली सरकार के मंत्री इस प्रदूषित हवा से छुटकारा दिलाएंगे।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Nov 2023 5:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story