मरीजों को दवा और इलाज दिलाने में भाजपा नाकारा: अखिलेश

मरीजों को दवा और इलाज दिलाने में भाजपा नाकारा: अखिलेश
Uttar Pradesh Chief Minister Akhilesh Yadav. (File Photo: IANS)
डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में स्वास्थ्य सेवाएं पटरी पर नहीं आ रही हैं। भाजपा सरकार विकास के हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है, वैसे ही मरीजों को दवा और इलाज मुहैया कराने में भी नाकारा साबित हुई है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सोमवार को एक जारी बयान में कहा कि मुख्यमंत्री की लाख घोषणाओं और स्वास्थ्य मंत्री की तथाकथित तमाम छापामारी के बावजूद भाजपा सरकार ने केन्द्र में 9 साल और प्रदेश में भी 6 साल के शासन काल में जनता को महंगाई, भ्रष्टाचार और सिर्फ परेशानियां ही दी हैं। इसके अलावा स्वाथ्य सेवाएं देने में यह सरकार नाकारा साबित हुई है।

उन्होंने कहा कि कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब अस्पतालों में मरीज भाजपा सरकार के ध्वस्त स्वास्थ्य सिस्टम की खामियों के शिकार न बनते हों। खुद राजधानी लखनऊ के अस्पतालों की हालत भी शोचनीय है। लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में, लारी और मेडिकल कॉलेज में, लोहिया अस्पताल में गरीब और गंभीर मरीजों की समय से इलाज न मिलने से सांसे थम जाने की शिकायतों से अखबारों की आए दिन सुर्खियां बनी रहती हैं। डाक्टरों की संवेदनहीनता से मरीज तड़प-तड़प कर जान दे रहे हैं। सपा मुखिया ने कहा कि ऐसा नहीं है कि शासन-प्रशासन के शीर्ष पर बैठे लोगों को हालात की जानकारी न हो। किन्तु अपनी नामामियां छुपाने के लिए ज्यादातर जांच रिपोर्टें ही मंगाकर अपने कर्तव्य की इतिश्री मान लेते है। डाक्टरों की प्राइवेट प्रैक्टिस पर, बिना वैध प्रमाण पत्र के चल रहे अस्पतालों पर, मरीजों की शिकायतों पर बमुश्किल कार्रवाई होती है। खुद मुख्यमंत्री के गृहजनपद में ही मरीजों को कुछ कम दिक्कतें नहीं उठानी पड़ती।

बोले कि भाजपा सरकार में स्वास्थ्य सेवाओं में अव्यवस्था इसलिए भी है कि सत्तादल भाजपा समाजवादी पार्टी की सरकार के अच्छे कामों को भी बिगाड़ने से बाज नहीं आ रहा है। सड़क दुर्घटना में घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए 108 और प्रसूताओं को अस्पताल लाने और घर जाने के लिए 102 उत्तम एम्बूलेंस सेवा को भी भाजपा सरकार ने चौपट कर दिया है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 May 2023 1:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story