लोकसभा चुनाव 2024: तमिलनाडु में PMK से समझौता कर सकती है बीजेपी, मंगलवार को गठबंधन को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

तमिलनाडु में PMK से समझौता कर सकती है बीजेपी, मंगलवार को गठबंधन को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान
  • लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को हो सकता है बड़ा फायदा
  • तमिलनाडु में PMK से समझौता कर सकती है बीजेपी
  • मंगलवार को पीएम मोदी की रैली के दौरान हो सकता है बड़ा ऐलान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के तारीखों का ऐलान हो गया है। बीजेपी ने दक्षिण भारत में अपनी चुनावी तैयारियां से पहले से ज्यादा तेज कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तम‍िलनाडु के सलेम में 19 मार्च को विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। बीजेपी दक्षिण भारत में काफी ज्यादा कमजोर पार्टी है। ऐसे में बीजेपी लगातार दक्षिण भारत के राज्यों में सहयोगी की तलाश कर रही है। इस बीच बीजेपी ने दक्षिण के तमिलनाडु राज्य में मजबूत माने जाने वाले वन्नियार समुदाय के राजनीतिक दल पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) ने बीजेपी-एनडीए गठबंधन से हाथ मिलाने के बात की कही है।

पट्टाली मक्कल काची तमिलनाडु के नॉर्थ में काफी मजबूत पार्टी के तौर पर जानी जाती है। पीएमके का यहां पर मजबूत वोट बैंक है। हालांकि, अभी तक बीजेपी और पीएमके बीच सीट शेयरिंग को लेकर बात सामने नहीं आई है। सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार को सलेम में होने वाले प्रधानमंत्री मोदी की पब्ल‍िक मीट‍िंग में पीएमके पार्टी के संस्थापक डॉ. एस. रामदास अंबुमणि श‍िरकत करेंगे।

बीजेपी की रणनीति

जानकारी के मुताबिक, पीएमके का एक धड़ा बीजेपी के साथ गठबंधन करने को तैयार नहीं है। बता दें कि, एक धड़ा पार्टी के फाउंडर डॉ. रामदास में पूरा भरोसा जता रहे हैं। वहीं, उनके बेटे और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अंबुमणि रामदास के साथ ही रहकर बीजेपी के साथ गठबंधन करने को तैयार हैं। वहीं, दूसरा गुट एआईएडीएमके के साथ चुनावी समझौता करना चाहता है। जिसके चलते गठबंधन को लेकर असमंसज की स्थिति बनी हुई है। बता दें कि, डॉ. अंबुमणि रामदास अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं। इधर, चर्चा है कि केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने पर पीएमके के जीते हुए उम्मीदवार को कैबिनेट में जगह दी जाएगी।

Created On :   18 March 2024 6:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story