बीजेपी से बगावत: कांग्रेस में शामिल हुए भाजपा के बागी सांसद राहुल कस्वां, टिकट न मिलने से थे नाराज

कांग्रेस में शामिल हुए भाजपा के बागी सांसद राहुल कस्वां, टिकट न मिलने से थे नाराज
  • बीजेपी सांसद राहुल कस्वां कांग्रेस में शामिल
  • टिकट कटने पर अपनाया बागी तेवर

डिजिटल डेस्क, जयपुर। लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं के पार्टी बदलने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। जहां एक ओर नेताओं का पलायन सबसे ज्यादा भारतीय जनता पार्टी की तरफ देखने को मिल रहा है तो दूसरी तरफ राजस्थान से ऐसी तस्वीरें सामने आ रही है जिसमें भाजपा सांसद को कांग्रेस की तरफ पलायन करते देखा जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद, राजस्थान के चुरू नेता राहुल कस्वां आज कांग्रेस में शामिल हो गए। दरअसल, कुछ ही समय पहले भाजपा ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी जिसमें पार्टी ने राहुल कस्वां का टिकट काट दिया था। टिकट न मिलने से नाराज चुरू सांसद ने बागी तेवर अपनाते हुए पार्टी को अलविदा कह दिया और कांग्रेस में शामिल हो गए।

'कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद...'

राहुल कस्वां कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। इस दौरान चुरु सांसद ने कांग्रेस पार्टी का आभार जताते हुए कहा, "... मैं कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद करता हूं... आज कांग्रेस पार्टी में शामिल होने पर मेरी जो जनभावनाएं मेरी लोकसभा सीट के प्रति थीं, जिसमें किसान के मुद्दे सहित अन्य मुद्दे रहे हैं... मेरे लोकसभा सीट के लोगों की आवाज़ को सुनते हुए मैं आगे वैसे ही काम करता रहूंगा..."

कांग्रेस में शामिल होने पर राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल का पार्टी में स्वागत किया। खड़गे ने कहा, " कांग्रेस में शामिल होने पर मैं राहुल कस्वां जी का हार्दिक अभिनंदन करता हूं। मुझे खुशी है कि सामंतवादी लोगों के खिलाफ लड़ने वाले राहुल कस्वां जी ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की है। अगर ऐसी विचारधारा के लोग कांग्रेस पार्टी से जुड़ते गए तो बीजेपी कहीं की नहीं रहेगी। बीजेपी डराने-धमकाने जैसा काम करती आई है, लेकिन हमें राहुल कस्वां जी जैसे लोगों की जरूरत है।"

टिकट कटने पर हुए थे भावुक

आगामी लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद राहुल कस्वां भावुक हो गए थे और पार्टी से अपनी नाराजगी को खुलकर सामने रखा था। इसके अलावा उन्होंने बिना नाम लिया पार्टी नेताओं पर भी निशाना साधा था। राहुल ने कहा था, " इस बार के लोकसभा चुनाव से इस बात का फैसला होगा कि क्या एक व्यक्ति हमारे आने वाले भविष्य का निर्णय करेगा। क्या वह यह तय करेगा कि किसे जीना चाहिए और किसे नहीं। क्या वह व्यक्ति हमारे बच्चों के सुनहरे भविष्य का निर्णय करेगा। हम अपने भविष्य का फैसला खुद लेंगे। चुरू का हर बच्चा अपने भविष्य को सुनिश्चित करेगा। हमारी यह लड़ाई कोई चुनाव के लिए बल्कि विचारधारा की है। यह लड़ाई सच्चाई और ईमानदारी के खिलाफ एक आदमी के अहंकार की है। मैं न कभी झुका हूं और न आगे कभी झुकूंगा।"

Created On :   11 March 2024 9:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story