जांच की मांग: बसपा चीफ मायावती ने माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत की उच्‍च स्‍तरीय जांच कराने की मांग की

बसपा चीफ मायावती ने माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत की उच्‍च स्‍तरीय जांच कराने की मांग की
  • माफिया से बना राजनेता
  • बांदा जेल में था बंद
  • परिजनों ने की जांच की मांग

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत के मामले की उच्‍च स्‍तरीय जांच की मांग की। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अंसारी का नाम लिए बिना शुक्रवार को पुलिस और न्यायिक अभिरक्षा में होने वाली मौतों पर सवाल उठाते हुए सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग की।

आपको बता दें गुरुवार रात यूपी के बांदा जेल में बंद पूर्व विधायक और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की जेल में अचानक तबियत बिगड़ गई थी। शाम करीब साढ़े 8 बजे मुख्तार अंसारी को उल्टी की शिकायत और बेहोशी की हालत में रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वॉर्ड लाया गया। लेकिन इलाज के दौरान कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई। अंसारी को पहले से ही स्टूल न होने की समस्या थी। इससे पहले भी उनकी तबीयत खराब हुई थी तब डॉक्टरों ने उनका इलाज कर दिया था, और अंसारी को वापस जेल भेज दिया था लेकिन दूसरी बार उनकी जान नहीं बच पाई। मुख्तार अंसारी ने मौत से करीब एक हफ्ते पहले कोर्ट में गुहार लगाई थी कि उसे धीमा जहर दिया जा रहा है।

मुख्तार अंसारी के आतंक का अध्याय समाप्त हो गया। मुख्तार अंसारी का अपने-अपने इलाके में दबदबा था। बिना उसकी मर्जी के वहां कोई पत्ता भी नहीं हिलता था। खबरों के मुताबिक जेल में बंद मुख्तार अंसारी की तबियत बिगड़ने के बाद अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। प्रशासन ने देर रात मुख्तार की मौत की सूचना सार्वजनिक की थी जिसके बाद पूरे यूपी में पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया।

Created On :   29 March 2024 11:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story