लोकसभा चुनाव 2024: बीएसपी को लगा झटका, लालगंज लोकसभा सीट से सांसद संगीता आजाद ने थामा बीजेपी का दामन

बीएसपी को लगा झटका, लालगंज लोकसभा सीट से सांसद संगीता आजाद ने थामा बीजेपी का दामन
  • सांसद रितेश पांड़े बसपा छोड़कर जा चुके
  • अफजाल अंसारी को सपा ने गाजीपुर से प्रत्याशी घोषित किया
  • बसपा सासंद दानिश अली पार्टी से निष्काषित हो चुके है

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के चलते नेताओं का दल-बदल जारी है। यूपी में बीएसपी की सांसद संगीता आज़ाद, आजाद अरिमर्दन और सुप्रीम कोर्ट की वकील सीमा समृद्धि(कुशवाहा) ने भाजपा का दामन थाम लिया है। बीजेपी में शामिल होने के बाद तीनों नेताओं ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा से मुलाकात की।

ये पहला मौका नहीं जब बीएसपी सांसद ने बीजेपी का दामन थामा हो, इससे पहले सांसद रितेश पांड़े भी बसपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी को भी सपा ने गाजीपुर से प्रत्याशी घोषित किया है। जबकि एक और बसपा सासंद दानिश अली को पार्टी से निष्काषित किया जा चुका है। लोकसभा चुनाव से पहले बसपा सांसदों का टूटना मायावती और उनकी पार्टी बीएसपी के लिए एक बड़ा झटका है। हालांकि कुछ सीटों को छोड़ दें तो बीएसपी चीफ मायावती ने अभी तक चुनावी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान नहीं किया है। जल्द ही बीएसपी बाकी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करेगी।

आपको बता दें संगीता आजाद यूपी की लालगंज लोकसभा सीट से सांसद हैं। 2019 लोकसभा चुनाव में उन्होंने बीएसपी प्रत्याशी के रूप में बीजेपी की नीलम सोनकर को मात दी थी। संगीता आजाद के ससुर गांधी आजाद बसपा के संस्थापक सदस्य रहे हैं और इसके साथ ही वह राज्यसभा सदस्य भी रहे। वहीं संगीता आजाद के परिवार का नाम पूर्वांचल की राजनीति में काफी है और उनके परिवार को दलितों का बड़ा नेता माना जाता है। बीएसपी की सांसद संगीता आज़ाद के बीजेपी में शामिल होने को बसपा के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। बीजेपी में शामिल होने की उनके अटकलें तब से लग रही थी, जब बसपा सांसद संगीता आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। अब अटकलें हकीकत में कन्वर्ट हो गई है।

Created On :   18 March 2024 1:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story