लोकसभा चुनाव 2024: मायावाती की पार्टी बासपा को लगा बड़ा झटका, इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए सांसद रितेश पांडे

मायावाती की पार्टी बासपा को लगा बड़ा झटका, इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए सांसद रितेश पांडे
  • मायावाती की पार्टी को लगा बड़ा झटका
  • सांसद रितेश पांडे ने छोड़ा पार्टी का साथ
  • भाजपा में शामिल हुए सांसद रितेश पांडे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कुछ ही महीनों में देश भर में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। लेकिन इससे पहले उत्तर प्रदेश की पार्टी बासपा को एक और बड़ा झटका लगा है। प्रदेश के अंबेडकर नगर सीट से लोकसभा सांसद रितेश पांडे ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वह बासपा का साथ छोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। उन्हें हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ संसद की कैंटीन में लंच करते देखा गया था। सांसद रितेश पांडे का पार्टी का साथ छोड़ भाजपा में शामिल होना मायावाती की अगुवाई वाली बासपा के लिए बड़ा झटका है। रविवार को सांसद रितेश पांडे ने मायावाती को चिट्ठी लिखकर बताया कि वह पार्टी में हो रही अपनी उपेक्षा की वजह से इस्तीफा दे रहे हैं।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किया अपना इस्तीफा

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर भी अपना इस्तीफा पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने लोकसभा और उत्तर प्रदेश विधानसभा में बीएसपी का प्रतिनिधित्व करने के लिए मायावती और पार्टी नेताओं को शुक्रिया कहा है। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा, "लंबे समय से न तो मुझे पार्टी की बैठकों में बुलाया जा रहा है और न ही नेतृत्व के स्तर पर संवाद किया जा रहा है। मैं आपसे और शीर्ष पदाधिकारियों के साथ मुलाकात के लिए प्रयास किए। लेकिन इसका कोई फायदा नहीं निकला। ऐसे में मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि पार्टी को मेरी सेवा और मौजूदगी की अब कोई जरूरत नहीं है। इसलिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के अलावा मेरे पास कोई विकल्प नहीं है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ किया था लंच

गौरतलब है कि 9 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलग-अलग दलों के आठ सांसदों के साथ संसद कैंटीन में लंच किया था। इन आठ सांसदों में अंबेडकरनगर के सांसद रितेश पांडे भी शामिल थे। प्रधानमंत्री मोदी के साथ लंच के बाद रितेश पांडे ने सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ भी की थी। उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात वाली फोटोज शेयर करते हुए लिखा, "आज लंच के लिए प्रधानमंत्री के जरिए आमंत्रित किया जाना और यह सीखना वास्तव में एक सम्मान की बात थी कि उन्होंने 2001 के भुज भूकंप से हासिल एक्सपीरियंस का इस्तेमाल कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए किस तरह से किया। बहुत ही ज्यादा ज्ञानवर्धक चर्चा हुई। हमारे साथ बैठने के लिए आपका धन्यवाद!" इसके बाद से ही रितेश पांडे से भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं शुरू हो गई थी।

Created On :   25 Feb 2024 8:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story