कथित भ्रष्टाचार: कैश-फॉर-जॉब: कोर्ट ने मेडिकल बोर्ड को मुख्य आरोपी सुजय भद्र के वॉयस सैंपलिंग टेस्ट का मूल्यांकन करने को कहा

कैश-फॉर-जॉब: कोर्ट ने मेडिकल बोर्ड को मुख्य आरोपी सुजय भद्र के वॉयस सैंपलिंग टेस्ट का मूल्यांकन करने को कहा
  • कोलकाता की एक विशेष अदालत ने दिए निर्देश
  • नौकरी के बदले नौकरी मामले के मुख्य आरोपी सुजय कृष्ण भद्र
  • वॉयस सैंपलिंग परीक्षण का मूल्यांकन करने के लिए मेडिकल बोर्ड गठित

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कोलकाता की एक विशेष अदालत ने शनिवार को यहां एक केंद्रीय अस्पताल को पश्चिम बंगाल में. करोड़ों रुपये के स्कूल में नौकरी के बदले नौकरी मामले के मुख्य आरोपी सुजय कृष्ण भद्र के वॉयस सैंपलिंग परीक्षण का मूल्यांकन करने के लिए एक मेडिकल बोर्ड गठित करने का निर्देश दिया।

कोलकाता के दक्षिणी बाहरी इलाके जोका में ईएसआई अस्पताल को विशेष अदालत ने इस उद्देश्य के लिए मेडिकल बोर्ड बनाने का काम सौंपा है। विशेष अदालत ने यह निर्देश प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक अपील के बाद दिया है जिसमें अदालत को राज्य संचालित एसएसकेएम के अधिकारियों द्वारा बार-बार इनकार करने के बारे में सूचित किया गया है। दक्षिण कोलकाता में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, जहां भद्रा अब स्थित हैं, केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों को चिकित्सा आधार पर आरोपियों की आवाज का नमूना परीक्षण करने की अनुमति देता है।

विशेष अदालत में ईडी ने दलील दी है कि चूंकि भद्रा अपनी बाईपास सर्जरी पूरी होने के महीनों बाद भी अपनी पसंद के अस्पताल में भर्ती हैं, इसलिए उनके मूल्यांकन के लिए एक अलग और केंद्रीय अस्पताल में एक अलग मेडिकल बोर्ड का गठन किया जाना चाहिए। इसकी ताजा विज्ञप्ति के बाद एस.एस.के.एम. अधिकारियों ने इस महीने की शुरुआत में आवाज का नमूना परीक्षण करने के लिए समय मांगा था, लेकिन कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर ईडी अधिकारियों ने विशेष अदालत का दरवाजा खटखटाया।

ताजा विज्ञप्ति में, सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने विशेष रूप से उस तारीख और समय के बारे में पूछताछ की है जब वे अस्पताल पहुंच सकते हैं और आवाज का नमूना परीक्षण कर सकते हैं। इससे पहले इसी विशेष अदालत ने ईडी को दो बार वॉयस सैंपलिंग टेस्ट कराने की इजाजत दी थी। कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा स्कूल नौकरियों के मामले की जांच 31 दिसंबर तक समाप्त करने के निर्देश के बाद अब आवाज का नमूना परीक्षण अनिवार्य हो गया है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Nov 2023 9:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story