केंद्र और भाजपा आदिपुरुष के जरिए हिंदू धर्म का अपमान कर रही: संजय सिंह

केंद्र और भाजपा आदिपुरुष के जरिए हिंदू धर्म का अपमान कर रही: संजय सिंह
New Delhi: AAP leader Sanjay Singh addresses at the party's 'maha rally' against the Centre's ordinance on control of services in the national capital, at Ramlila Maidan, in New Delhi, on Sunday, June 11, 2023. (Photo:IANS/Anupam Gautam)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने शनिवार को केंद्र सरकार और भाजपा पर फिल्म आदिपुरुष का प्रचार और समर्थन करके हिंदू धर्म का अपमान करने का आरोप लगाया। संजय सिंह ने कहा, भाजपा के सभी मुख्यमंत्री घटिया संवाद वाली ऐसी फिल्म का प्रचार और समर्थन कर भगवान राम का अपमान करने में लगे हैं। आप नेता ने आगे कहा कि इस फिल्म को बनाने के पीछे योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान, एकनाथ शिंदे, हेमंत बिस्वा सरमा और पुष्कर सिंह धामी समेत भाजपा के सभी सीएम और अन्य नेताओं का हाथ है। वे ऐसी फिल्म का प्रचार कैसे कर सकते हैं? इस फिल्म में भद्दे डायलॉग्स हैं। बीजेपी को इस फिल्म के जरिए भगवान राम और रामायण का अपमान करने के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।

आप नेता ने कहा कि यह डायलॉग सुनें, तेल तेरे बाप का, आग तेरे बाप की तो लंका भी तेरी ही लगेगी, दूसरा है तेरी बुआ का बगीचा है क्या, जो हवा खाने चला आया और मेरे एक सपोले ने तेरे शेषनाग को लंबा कर दिया। कोई इस तरह के संवाद लिखने के बारे में कैसे सोच सकता है? संजय सिंह ने कहा कि भाजपा हिंदू धर्म को बदनाम करने का काम कर रही है, वे रामायण के नाम पर कुछ भी कैसे दिखा सकते हैं। आप नेता ने आगे कहा कि वे कहते हैं कि कुछ सीन्स कल्पना पर आधारित थे। आप कल्पना के नाम पर इस तरह की चीजें कैसे दिखा सकते हैं? एक सीन में दिखाया गया था कि देवी सीता को चाकू की नोंक पर धमकाया जाता है, जो बेहद अजीब है। मैं बीजेपी समर्थकों से पूछता हूं कि आप किसका समर्थन करते हैं?

फिल्म के संवाद लिखने वाले मनोज मुंतशिर शुक्ला के यह कहने पर कि उन्होंने इसे लोकल टच देने के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया है, संजय सिंह ने जवाब दिया कि हम स्थानीय भाषा में गालियां देते हैं, क्या इसका मतलब यह है कि हम रामायण के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल कर सकते हैं? उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं ने मनोज मुंतशिर शुक्ला से इस तरह के घटिया संवाद लिखवाए। सिंह ने कहा, एक सीन में महिला डॉक्टर लक्ष्मण जी का इलाज करने आ रही हैं, यह बहुत अजीब है, यह क्या बनाया है? भाजपा को रामायण का अपमान करने के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Jun 2023 2:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story