उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी ने जनपद आजमगढ़ में प्रधानमंत्री के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की

मुख्यमंत्री योगी ने जनपद आजमगढ़ में प्रधानमंत्री के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की
  • प्रधानमंत्री द्वारा देश के 10 एयरपोर्ट व महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय, आजमगढ़ का लोकार्पण प्रस्तावित
  • लोकार्पित किए जाने वाले एयरपोर्ट्स में आजमगढ़ सहित प्रदेश के 05 एयरपोर्ट सम्मिलित
  • मुख्यमंत्री ने मन्दुरी एयरपोर्ट एवं कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया कार्यक्रम की सभी तैयारियों को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जनपद आजमगढ़ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने मन्दुरी एयरपोर्ट एवं कार्यक्रम स्थल का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की सभी तैयारियों को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री द्वारा देश के 10 एयरपोर्ट, जिसमें जनपद के मन्दुरी एयरपोर्ट के अलावा, प्रदेश के 04 एयरपोर्ट एवं अन्य प्रदेशों के 05 एयरपोर्ट तथा महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय, आजमगढ़ का लोकार्पण जनपद आजमगढ़ से किया जाना प्रस्तावित है।

मुख्यमंत्री योगी ने निरीक्षण के उपरान्त आयोजित बैठक में उच्चाधिकारियों को प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल को निर्धारित समय में सुव्यवस्थित तरीके से पूर्ण कर लिए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मन्दुरी एयरपोर्ट पर स्थायी डिजिटल बोर्ड लगाकर 'एक जनपद एक उत्पाद' के अन्तर्गत आने वाले जनपद के उत्पाद मुबारकपुर की साड़ी एवं ब्लैक पॉटरी तथा महत्वपूर्ण स्थानीय स्थलों के चित्रों को प्रदर्शित कियाजाए। जनपद की पूर्ण परियोजनाएं, जिनका लोकार्पण कराया जाना है, उसकी तैयारी पहले से ही करा ली जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजमगढ़ शहर की स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाए। अभियान चलाकर शहर के प्रमुख स्थलों की युद्धस्तर पर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। सड़कों, पार्कों एवं प्लॉटों की भी साफ-सफाई करायी जाए। जगह-जगह पौधे लगाकर शहर को सजाया जाए। आमजन के आवागमन को ध्यान में रखते हुए रूट डायवर्जन सुनिश्चित करा लिया जाए, जिससे ट्रैफिक जाम जैसी समस्या न पेश आए। वाहनों के लिए पार्किंग प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल से अधिक दूरी पर न बनायी जाए। पार्किंग स्थल पर्याप्त एरिया में बनाया जाए, ताकि वाहनों को आने-जाने में किसी प्रकार की असुविधा न हो। बारिश की सम्भावना के दृष्टितगत वॉटरप्रूफ जर्मन हैंगर टेंट लगाया जाए।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल पर ही जनता के लिए पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाए। इसके लिए पानी के बड़े-बड़े जार रखे जाएं। भारी संख्या में आने वाली आम जनता के लिए शौचालय एवं मोबाइल टॉयलेट की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आम जनता के लिए कार्यक्रम स्थल पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम सक्रिय किया जाए। पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से जरूरी दिशा-निर्देश जनता को देने की व्यवस्था की जाए। निरीक्षण के उपरान्त मुख्यमंत्री योगी ने नगर पालिका आजमगढ़ के दिवंगत पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ साहित्यकार डॉ० कन्हैया सिंह के आवास पर पहुंचकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की तथा शोक संतप्त परिजनों से भेंट कर संवेदना व्यक्त की।

इस अवसर पर सांसद दिनेश लाल 'निरहुआ' यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Created On :   3 March 2024 6:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story