महादेव ऐप घोटाला: 'इन्होंने महादेव के नाम को भी नहीं छोड़ा' ED के दावे पर पीएम मोदी का बयान, कल जांच टीम ने छत्तीसगढ़ सीएम पर 508 करोड़ के लेनदेन का लगाया था आरोप

इन्होंने महादेव के नाम को भी नहीं छोड़ा ED के दावे पर पीएम मोदी का बयान, कल जांच टीम ने छत्तीसगढ़ सीएम पर 508 करोड़ के लेनदेन का लगाया था आरोप
  • पीएम मोदी ने CM बघेल पर साधा निशाना
  • 7 नवंबर को छत्तीसगढ़ में है पहले चरण की मतदान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निर्देशालय (ED) ने बीते शुक्रवार को दावा किया है कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटरों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 508 करोड़ दिए हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को पार्टी प्रचार के लिए छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले पहुंचे। जहां उन्होंने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ईडी के दावे को लेकर सीएम भूपेश बघेल पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा, "छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार जनता को लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ती। इन्होंने तो महादेव के नाम को भी नहीं छोड़ा है। 2 दिन पहले रायपुर में बहुत बड़ी कार्रवाई हुई है, रुपयों का बहुत बड़ा ढेर मिला है। लोग कह रहे हैं कि ये पैसा सट्टेबाजों का है, जुए का खेल खेलने वालों का है, जो उन्होंने छत्तीसगढ़ के गरीबों और नौजवानों को लूट कर जमा किया है। लूट के इसी पैसे से कांग्रेस नेता अपने घर भर रहे हैं। मीडिया में आ रहा है कि इस पैसे के तार छत्तीसगढ़ के उन तक जा रहे हैं। यहां की सरकार को और यहां के मुख्यमंत्री को जनता को बताना चाहिए कि दुबई में बैठे घोटाले के आरोपियों के साथ उनके क्या संबंध हैं? क्यों पैसा पकड़े जाने के बाद यहां के मुख्यमंत्री बौखला गए हैं?"

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैंने सुना है कि यहां के नेता दबी जुबान में हमारे यहां मैसेज पहुंचा रहे हैं कि हम भी देख लेंगे, हम भी तुम्हारे यहां पैसे रखवा कर पुलिस भेज देंगे। ये धमकियां किसको दे रहे हो? किसको डरा रहे हो? ये जनता है सब कुछ जानती है।"

PM ने सीएम भूपेश बघेल पर बोला हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "2 हजार करोड़ रुपये का शराब घोटाला, 500 करोड़ रुपये का सीमेंट घोटाला, 5 हजार करोड़ रुपये का चावल घोटाला, 1,300 करोड़ रुपये का गौठान घोटाला, 700 करोड़ रुपये का DMF घोटाला। छत्तीसगढ़ को लूटने का कांग्रेस ने कोई भी मौका नहीं छोड़ा है। लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि राज्य में भाजपा सरकार बनने के बाद ऐसे घोटालों की सख्ती से जांच की जाएगी, आपका पैसा लूटने वालो को जेल भेजा जाएगा।"

पीएम मोदी ने कहा, "मोदी को ये कांग्रेसी दिन रात गालियां देते हैं, हर दिन मैं 2-2.5 किलो गालियां खाता हूं। लेकिन यहां के मुख्यमंत्री देश की जांच एजेंसियों और देश के सुरक्षाबल को भी गाली देने में लगे हैं। इन साथियों पर भी आरोप लगा रहे हैं। मैं अपने भाइयों और बहनों से कहूंगा कि ये मोदी है गालियों से डरता नहीं है। भ्रष्टाचारियों का हिसाब करने के लिए ही तो जनता ने मोदी को दिल्ली भेजा है। जिन्होंने यहां के गरीब को लूटा है, उस पर कार्रवाई होकर रहेगी। उससे पाई-पाई का हिसाब लिया जाएगा।"

कांग्रेस ने गरीब को धोखा दिया - PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कांग्रेस ने गरीब को धोखे के सिवाय कभी कुछ नहीं दिया। कांग्रेस गरीब की कभी कद्र नहीं करती। इसलिए जब तक कांग्रेस केंद्र सरकार में रही, वो गरीबों के हक का पैसा लूटकर खाती रही, अपने नेताओं की तिजोरी में भरती रही।मैंने निश्चय कर लिया है कि देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना को भाजपा सरकार अब अगले 5 साल के लिए और बढ़ाएगी। आपका ये प्यार और आशीर्वाद मुझे हमेशा पवित्र निर्णय करने की ताकत देता है।"

CM बघेल ने दी सफाई

पीएम मोदी के बयान के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, "भाजपा मुझसे सबसे ज्यादा डरी हुई है और इसी वजह से वे मुझपर आरोप लगाकर मुझे बदनाम करना चाहते हैं... हिमंता बिसवा सरमा और अजित पवार पर आप(भाजपा) आरोप लगाते थे लेकिन जब वह आपकी पार्टी में आ जाते हैं तो सब मोदी वॉशिंग पाउडर से धुलकर साफ सुथरे हो जाते हैं।"

पीएम मोदी के बयान के बाद एमपी के बालाघाट पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, ''मैं कल छत्तीसगढ़ में था। मोदी साहब, शाह साहब और उनकी फौज भी वहां थी। हमारे कार्यकर्ताओं में डर पैदा करने के लिए ईडी, सीबीआई और आईटी छापे के बारे में आपने देखा और पढ़ा होगा। पीएम मोदी और उनके लोग कांग्रेस को कमजोर कर घर बैठाना चाहते हैं ताकि वे हतोत्साहित हो जाएं। उन्हें लगता है कि इससे बीजेपी को फायदा होगा। वे गलत हैं। अब कांग्रेस हर हाल में मध्य प्रदेश जीतेगी। मोदी और शाह को आने दीजिए लोग जितना चाहे झूठ बोल लें। इससे कुछ नहीं निकलने वाला, 'हाथ' ही जीतेगा।''

इससे पहले रायपुर में मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "उनका काम ही है लोगों को डराना, लोगों को फंसाना और कार्यकर्ताओं का मनोबल कम करना। छत्तीसगढ़ में कोई डरने वाले वोटर और नेता नहीं हैं। आज जो वे लोग जो कर रहे हैं कल वे इसका भुगतान करेंगे।"

जानें पूरा मामला

गौरतलब है कि ईडी की टीम ने शुक्रवार को महादेव बुक ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क के खिलाफ तलाशी अभियान चलाया, जिसमें 5.39 करोड़ रुपये की नकदी और 15.59 करोड़ रुपये का बैंक बैलेंस के साथ एक कैश कूरियर असीम दास को पकड़ा है। साथ ही, ईडी ने दावा किया है कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटरों ने अब तक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपये दिए हैं। जिसके बाद से बीजेपी के नेता कांग्रेस और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हमलावर नजर आ रहे हैं। राज्य में 7 और 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। इससे पहले ईडी ने सीएम भूपेश बघेल को लेकर जो आरोप लगाए हैं, उससे प्रदेश की सियासत में गरमागरमी तेज हो गई है।

Created On :   4 Nov 2023 11:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story