लव जिहाद के बढ़ते मामलों पर सीएम धामी सख्त, डीजीपी समेत तमाम अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

लव जिहाद के बढ़ते मामलों पर सीएम धामी सख्त, डीजीपी समेत तमाम अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश
Ramnagar G-20 Summit: SFJ threatens Chief Minister Pushkar Singh Dhami regarding G-20 meeting, instructions issued for investigation by STF amid alert.
डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहे लव जिहाद के मामलों पर एक बार फिर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक आपात बैठक बुलाई। जिसमें राज्य के डीजीपी एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अपर मुख्य सचिव समेत कई अधिकारी मौजूद रहे। इस बैठक में पिछले एक-दो महीने के दौरान प्रदेश में आए लव जिहाद के मामले और उस पर हुई अब तक की कार्रवाई पर मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों से फीडबैक लिया। साथ ही मुख्यमंत्री ने राज्य के डीजीपी को इस तरह के मामलों पर कोई ढील ना बरतते हुए सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए।

मुख्यमंत्री धामी ने लव जिहाद के मामलों पर सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि, पिछले एक-दो महीने में लव जिहाद के कई मामले उत्तराखंड में आए हैं। जिसको लेकर स्थानीय लोगों का गुस्सा भी सड़कों पर दिखाई दे रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार इन मामलों को लेकर गंभीर है। और सरकार ने पुलिस को प्रदेश में सत्यापन के लिए ड्राइव चलाने के भी निर्देश दिए हैं। पिछले एक-दो महीनों में उत्तराखंड में एक दर्जन से ज्यादा लव जिहाद के मामले दर्ज किए गए हैं। जिसमें हरिद्वार हल्द्वानी गोचर और उत्तरकाशी जैसे मामलों में गिरफ्तारी भी कर ली गई है। मामलों में विशेष समुदाय के लोग हिंदू धर्म की लड़कियों को बहला-फुसलाकर प्रेम जाल में फसा रहे हैं। जिनमें से ज्यादातर नाबालिग लड़कियां हैं।

उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष गीता खन्ना का कहना है कि, प्रदेश में लव जिहाद के मामलों में एक षड्यंत्र के तहत इजाफा हो रहा है। जो कुछ मुस्लिम नेताओं के इशारे पर किया जा रहा है। उन्होंने इस बात की भी वकालत की है। की प्रदेश के स्कूलों में विशेष तौर पर कानून से संबंधित विषयों को नई शिक्षा नीति के तहत पढ़ाने पर जोर दिया जाएगा। वैसे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लव जिहाद के मामले में किसी षड्यंत्र के होने पर साफ कर दिया है। कि चाहे षड्यंत्र हो या फिर कोई और वजह दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Jun 2023 5:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story