लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस CEC की बैठक आज, देर रात तक आ सकती है उम्मीदवारों की पहली सूची, एमपी में सीनियर लीडर्स को मिल सकता है मौका

कांग्रेस CEC की बैठक आज, देर रात तक आ सकती है उम्मीदवारों की पहली सूची, एमपी में सीनियर लीडर्स को मिल सकता है मौका
  • दिल्ली में आज होगी कांग्रेस सीईसी की बैठक
  • जारी हो सकती है उम्मीदवारों की पहली सूची
  • मध्यप्रदेश की 12 से 15 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का हो सकता है ऐलान

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आज दिल्ली में कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक होगी। इस बैठक में पार्टी आलाकमान लोकसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के नामों पर मंथन करेगा। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) में शामिल अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। शाम 6 बजे से एआईसीसी हेडक्वार्टर में होने वाली इस बैठक में मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, लक्षद्वीप, दिल्ली, राजस्थान और नॉर्थ ईस्ट के राज्यों के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी। बता दें कि कांग्रेस ने अभी अपने किसी लोकसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। वहीं बीजेपी ने बीते सप्ताह अपने 195 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी थी।

मध्यप्रदेश में सीनियर लीडर्स को मिल सकता है मौका

इस बैठक में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल के साथ प्रदेश प्रभारी भंवर सिंह, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य ओंकार सिंह मरकाम शामिल होंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक के बाद प्रदेश की 12 से 15 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की जा सकती है। पहली लिस्ट में सीधी, देवास, धार, गुना, झाबुआ, छिंदवाड़ा, राजगढ़, बालाघाट, बैतूल और होशंगाबाद सीट पर नाम घोषित किये जा सकते हैं। कहा जा रहा है कि यह लिस्ट आज देर रात या फिर 8 मार्च को आ सकती है।

सूत्रों ने बताया कि मध्यप्रदेश में छत्तीसगढ़ के जैसे ही पार्टी के सीनियर नेताओं को चुनाव में उतारा जा सकता है। इन नेताओं में कमलनाथ, सज्जन सिंह वर्मा, अजय सिंह राहुल, अरुण यादव, सुरेश पाचौरी, कांतिलाल भूरिया, तरुण भनौत, बाला बच्चन और दिग्विजय सिंह जैसे वरिष्ठ और कद्दावर नेताओं के नाम शामिल हैं। यह भी कहा जा रहा है पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को बालाघाट और दिग्विजय सिंह को राजगढ़ लोकसभा सीट से प्रत्याशी बना सकती है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव सहित पार्टी के अन्य कई वरिष्ठ नेताओं को लोकसभा चुनाव में उतारने पर सहमति बन गई है।

Created On :   6 March 2024 9:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story