लोकसभा सीट 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल की वायनाड लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल की  वायनाड लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन
  • नामांनक दाखित और रोड षो
  • प्रियंका गांधी थी मौजूद
  • गठबंधन लोकतंत्र और संविधान के लिए लड़

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल के वायनाड से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।आज उन्होंने वायनाड सीट से दूसरी बार नामांकन दाखिल किया है। उनके नामांकन दाखिल करने के दौरान प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के तमाम नेता मौजूद रहे। पर्चा भरन से पहले राहुल गांधी ने एक रोड शो भी किया। शो के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जय जय राहुल गांधी के नारे भी लगाए। बीते लोकसभा चुनाव में वायनाड से राहुल गांधी ने करीब चार लाख वोटों से जीत हासिल की थी।

आपको बता दें 2019 के लोकसभा चुनाव में भी राहुल गांधी ने बतौर कांग्रेस उम्मीदवार वायनाड से चुनाव लड़ा और निर्वाचित हुए। उससे पहले राहुल गांधी यूपी की अमेठी से निर्वाचित होते आए। अब गांधी वायनाड सीट से दूसरी बार चुनाव लड़ रहे है।

वायनाड से कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ 'डोर-टू-डोर' अभियान चलाया।

वायनाड से कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी ने नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से कहा, "ये लड़ाई लोकतंत्र और संविधान को बचाने की लड़ाई है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी और INDIA गठबंधन लोकतंत्र और संविधान के लिए लड़ रहे हैं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के लोग संविधान और लोकतंत्र को खत्म करने में लगे हैं।

नामांकन दाखिल करने से पहले राहुल गांधी ने बहन प्रियंका गांधी के साथ एक घंटे का रोड शो किया।शो के दौरान राहुल ने मतदाताओं से कहा कि आपका सांसद होने मेरे लिए सौभाग्य की बात है। आपको बता दें वायनाड सीट में राहुल के खिलाफ इंडिया गठबंधन में शामिल सीपीआई की एनी राजा जबकि बीजेपी से केरल के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन चुनावी मैदान में उतारे हुए है।

Created On :   3 April 2024 10:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story