पटना में 12 जून को विपक्ष की बैठक में शामिल होंगे कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, वेणुगोपाल

पटना में 12 जून को विपक्ष की बैठक में शामिल होंगे कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, वेणुगोपाल
Congress chief Kharge, Venugopal to attend Oppn meeting in Patna
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विपक्षी नेताओं की प्रस्तावित बैठक 12 जून को पटना में होने वाली है, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के कई अन्य शीर्ष नेता शामिल होंगे।

साल 2024 में होने वाले आम चुनाव के लिए संयुक्त रणनीति बनाने पर चर्चा के लिए विपक्षी दलों की पहली बैठक 12 जून को पटना में होगी।

सूत्रों के मुताबिक, 18 से अधिक समान विचारधारा वाले विपक्षी दल सम्मेलन में भाग लेंगे।

अहम बैठक से पहले कांग्रेस के एक सूत्र ने कहा कि खड़गे, पार्टी महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल के अलावा कुछ और नेता बैठक में शामिल होंगे।

सूत्र ने कहा कि पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी के भी 11 जून तक अमेरिका की यात्रा से लौटने पर बैठक में शामिल होने की संभावना है।

राहुल गांधी 30 मई को अमेरिका के लिए रवाना हुए। वह वहां स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में व्याख्यान देंगे, साथ ही अमेरिका में प्रवासी भारतीयों, उद्यमी पूंजीपतियों, तकनीकी अधिकारियों, छात्रों, सिलिकॉन वैली के वरिष्ठ प्रौद्योगिकी अधिकारियों के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। उसी शाम प्रवासी भारतीयों के अलावा कई अन्य लोगों से मिलेंगे।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के खिलाफ गठबंधन बनाने के लिए सभी समान विचारधारा वाले दलों को एकजुट करने के अभियान की अगुवाई कर रहे हैं।

नीतीश कुमार अपने डिप्टी और राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ पिछले महीने और इस महीने भी खड़गे, राहुल गांधी से मिल चुके हैं।

जनता दल-युनाइटेड के नेता नीतीश ने राकांपा सुप्रीमो शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, माकपा नेता सीताराम येचुरी, भाकपा नेता डी. राजा, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, बीजद नेता नवीन पटनायक, शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात की है। वे सभी समान विचारधारा वाले लोगों को एक साथ लाने के प्रयास में हैं।

सूत्रों के मुताबिक कम से कम 16 विपक्षी दलों, जैसे तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन के नेतृत्व वाली द्रमुक, आम आदमी पार्टी, झारखंड मुक्ति मोर्चा , शिवसेना (उद्धव ठाकरे), माकपा, भाकपा, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, सपा, बीआरएस और अन्य ने 12 जून को होने वाली बैठक में भाग लेने के लिए अपनी सहमति दे दी है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 May 2023 2:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story