लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्ट, बिहार से 5 और पंजाब से 2 प्रत्याशियों को दिया टिकट

कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्ट, बिहार से 5 और पंजाब से 2 प्रत्याशियों को दिया टिकट
  • पश्चिम चंपारण से मदन मोहन तिवारी को मिला टिकट
  • पंजाब के होशियारपुर से यामिनी गोमर को मिला टिकट
  • कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए एक और लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें कुल 7 उम्मीदवारों को टिकट मिला है। इनमें बिहार से पांच और पंजाब से 2 उम्मीदवारों को टिकट मिला है। कांग्रेस ने इस लिस्ट में दो महिला प्रत्याशी को टिकट दिया है।

इस लिस्ट में बिहार के पश्चिम चंपारण से मदन मोहन तिवारी, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, महाराजगंज से आकाश प्रसाद सिंह, समस्तीपुर (एससी) से सन्नी हजारी, सासाराम (एससी) से मनोज कुमार को टिकट मिला है। वहीं, पंजाब के होशियारपुर (एससी) से यामिनी गोमर, फरीदकोट (एससी) से अमरजीत कौर सहोके टिकट मिला है।

बिहार में नौ सीटों पर चुनाव रही है कांग्रेस

बता दें कि, कांग्रेस बिहार में नौ सीटों पर चुनाव लड़ रही है। वहीं, पंजाब में पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है। यहां मुख्य रूप से कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला है। बिहार में जिन नौ सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है, उनमें किशनगंज, कटिहार, समस्तीपुर, पटना साहिब, सासाराम, पश्चिमी चंपारण, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और महाराजगंज सीट शामिल हैं।

बिहार में कांग्रेस महागठबंधन का हिस्सा है। इसमें आरजेडी, लेफ्ट के अलावा मुकेश सहनी की पार्टी शामिल हैं। ये सभी पार्टी इंडिया गठबंधन का हिस्सा है।

26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान

गौरतलब है कि 19 अप्रैल को पहले चरण में देश में 102 सीटों पर चुनाव हो चुके हैं। साथ ही, अब दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 89 सीटों पर मतदान होना है। वहीं, तीसरे चरण में सात मई को 94, चौथे चरण में 13 मई को 96, पांचवें चरण में 20 मई को 49, छठे चरण में 25 मई को 57 और सातवें चरण में एक जून को 57 लोकसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। जिसके बाद 4 जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Created On :   22 April 2024 6:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story