लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, 43 उम्मीदवारों के नाम शामिल, नकुलनाथ को मिला टिकट, 13 ओबीसी प्रत्याशियों के नाम शामिल

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, 43 उम्मीदवारों के नाम शामिल, नकुलनाथ को मिला टिकट, 13 ओबीसी प्रत्याशियों के नाम शामिल
  • कांग्रेस की दूसरी लिस्ट हुई जारी
  • 43 उम्मीदवारों को मिला मौका
  • कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों को दिया था टिकट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट जारी है। जिनमें 43 उम्मीदवारों को मौका दिया गया है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ एक बार फिर छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ते नजर आएंगे। वहीं, राजस्थान के जालौर सीट से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को टिकट मिला है। बता दें कि, 8 मार्च को कांग्रेस ने पहली लिस्ट जारी की थी। जिसमें पार्टी ने 39 नामों को शामिल किया था।

इस सूची में 43 उम्मीदवारों में से 10 सामान्य, 13 ओबीसी, 10 एससी, 9 एसटी और 1 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं। लिस्ट में असम के 12, गुजरात के 7 और मध्य प्रदेश के 10 सीटों पर टिकट का ऐलान हुआ है। वहीं, राजस्थान से भी 10 उम्मीदवारों को टिकट मिला है। इसके अलावा उत्तराखंड के 3 और केंद्र शासित प्रदेश दमन और दीव के 1 उम्मीदवार का ऐलान हुआ है।

इन नेताओं को मिला टिकट

असम में गौरव गोगोई को मिली जोरहाट से टिकट मिला है। वहीं, राजस्थान के बीकानेर से गोविंदराम मेघवाल, चूरू से राहुल कस्वां, उदयपुर से ताराचंद मीना, झुंझुनूं से बृजेंद्र ओला, भरतपुर से संजना जाटव, अलवर से ललित यादव, जोधपुर से करण सिंह उचियारडा, जालोर-सिरोही से वैभव गहलोत, चित्तौड़गढ़ से उदयलाल आंजना, टोंक-सवाईमाधोपुर से हरीश मीना को टिकट मिला है।

एमपी में कांग्रेस ने इन नेताओं को दिया टिकट

मध्य प्रदेश के भिंड सीट से फूल सिंह बरैया, टीकमगढ़ से पंकज अहिरवार, सतना से सिद्धार्थ कुशवाह, सीधी से कमलेश्वर पटेल, मंडला से ओंकार सिंह मरकाम, छिंदवाड़ा से नकुलनाथ, देवास से राजेंद्र मालवीय, धार से राधेश्याम मुवेल, खरगोन से पोरलाल खरते, बैतूल से रामू टेकाम को टिकट मिला है।

देखें लिस्ट

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज कर दी है। ऐसे में कई राजनीतिक दल एक के बाद एक अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रहे हैं। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने 2 मार्च के दिन अपने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। उसके बाद से ही कांग्रेस लगातार अपने भी उम्मीदवारों का ऐलान कर रही है। कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों को टिकट दिया था। वहीं, अब पार्टी ने 43 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। ऐसे में पार्टी अब तक कुल 82 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार चुकी है।

Created On :   12 March 2024 12:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story