विधानसभा चुनाव 2023: कांग्रेस की जीत से 'प्रजाला तेलंगाना' के स्वर्ण युग की शुरुआत होगी: राहुल गांधी

कांग्रेस की जीत से प्रजाला तेलंगाना के स्वर्ण युग की शुरुआत होगी: राहुल गांधी
  • तेलंगाना में 30 नवंबर को होंगे चुनाव
  • 3 दिसंबर को आएंगे नतीजे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा तेलंगाना के लिए घोषणापत्र जारी करने के कुछ घंटों बाद पार्टी नेता एवं सांसद राहुल गांधी ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की जीत से 'प्रजाला तेलंगाना' (जनता का तेलंगाना) के स्वर्ण युग की शुरुआत होगी। राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा: "कांग्रेस की जीत 'प्रजाला तेलंगाना' के स्वर्ण युग की शुरुआत करेगी। प्रगति भवन का नाम बदलकर 'प्रजा पालन भवन' कर दिया जाएगा, जिसके दरवाजे सभी के लिए हर दिन चौबीसों घंटे खुले रहेंगे। मुख्यमंत्री और सभी मंत्री लोगों की शिकायतों को सुनने और 72 घंटे के भीतर उनका समाधान करने के लिए नियमित प्रजा दरबार आयोजित करेंगे। एक जवाबदेह, पारदर्शी और लोगों की प्राथमिकता वाले प्रजाला तेलंगाना के निर्माण में हमारे साथ जुड़ें।''

इससे पहले जारी घोषणापत्र में मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर दैनिक 'प्रजा दरबार' लगाने, तीन लाख रुपये तक ब्याज मुक्त फसल ऋण देने, कालेश्वरम लिफ्ट सिंचाई परियोजना में अनियमितताओं तथा भ्रष्टाचार के दूसरे आरोपों की न्यायिक जांच कराने, और धरणी पोर्टल को ख़त्म करने का वादा किया गया है।

इसके अलावा पार्टी ने सभी प्रमुख फसलों के लिए एक व्यापक फसल बीमा योजना, हिंदू लड़कियों को इंदिराम्मा उपहार के रूप में एक लाख रुपये और 10 ग्राम सोना और अल्पसंख्यक समुदाय की लड़कियों को उनकी शादी के समय एक लाख 60 हजार रुपये, प्रत्येक ऑटो रिक्शा चालक को प्रति वर्ष 12 हजार रुपये की सहायता और असंगठित श्रमिकों को सामाजिक सुरक्षा देने का वादा किया। कांग्रेस ने धरणी पोर्टल के स्थान पर "भूमाता" पोर्टल का वादा किया है और आश्वासन दिया है कि उन सभी किसानों को न्याय मिलेगा जिन्होंने अपनी भूमि का अधिकार खो दिया है।

दो महीने पहले घोषित छह गारंटियों के अलावा पार्टी ने 30 नवंबर के चुनावों के लिए घोषणापत्र में विभिन्न वर्गों के लिए कई वादे शामिल किए हैं। खड़गे ने राज्य इकाई के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी, कांग्रेस विधायक दल के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क और अन्य नेताओं की उपस्थिति में 'अभय हस्तम' शीर्षक से 42 पेज का घोषणापत्र शुक्रवार को जारी किया। ठीक दो महीने पहले 17 सितंबर को अनावरण की गई छह गारंटी और किसानों, युवाओं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़े वर्गों और अल्पसंख्यकों के लिए पार्टी द्वारा पहले ही जारी की गई घोषणाएं भी घोषणापत्र का हिस्सा हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Nov 2023 3:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story