पटना में अपराधी औसतन प्रत्येक दिन ले रहे हैं 1 व्यक्ति की जान

पटना में अपराधी औसतन प्रत्येक दिन ले रहे हैं 1 व्यक्ति की जान
  • बिहार में सत्ताधारी पार्टी जहां प्रदेश में 'सुशासन' का दावा करती है वहीं
  • विपक्षी पार्टी भाजपा कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश में फिर से 'जंगल राज ' या 'गुंडा राज' आने की बात कर रही है
  • जुलाई महीने में पटना जिले में 30 हत्या के अलावे लूट की 16, डकैती के दो, वाहन चोरी की 421 और चेन झपटमारी की 14 घटनाएं विभिन्न थानों में दर्ज की गई हैं

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में सत्ताधारी पार्टी जहां प्रदेश में 'सुशासन' का दावा करती है वहीं मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश में फिर से 'जंगल राज ' या 'गुंडा राज' आने की बात कर रही है।

इधर, पटना पुलिस द्वारा जुलाई के अपराध के जारी आंकड़े भी इसकी तसदीक कर रहे हैं।

पटना पुलिस के जारी आंकड़े बताते हैे कि जुलाई महीने में पटना में 30 लोगों की हत्या हुई है, यानी अपराधी पटना में औसतन प्रतिदिन एक व्यक्ति की जान ले रहे हैं।

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा हालांकि यह दावा भी करते है कि अधिकांश मामलों के उद्भेदन के करीब पुलिस पहुंच चुकी है।

मिश्रा ने कहा कि जुलाई महीने में पटना जिले में 30 हत्या के अलावे लूट की 16, डकैती के दो, वाहन चोरी की 421 और चेन झपटमारी की 14 घटनाएं विभिन्न थानों में दर्ज की गई हैं।

हत्या के मामले की एक घटना हालांकि जांच के बाद आत्महत्या की निकली।

मिश्रा ने आगे बताया कि हत्या के मामलों में अबतक सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि लूट के मामले में 32 तथा डकैती के मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि कई मामलों में अभी भी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हत्या के करीब 75 फीसदी मामलों में आरोपियों की पहचान कर ली गई है और पुख्ता सबूत भी इकट्ठा कर लिए गए हैं। उन्होंने आगे बताया कि इन सभी मामलों में कुल 3351 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हत्या के प्रयास के मामले में 380 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारियां की गई हैं।

उन्होंने यह भी दावा किया कि वाहन चोरी के 421 मामलों में 69 वाहनों को जब्त किया गया है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Aug 2023 8:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story