शिंदे सरकार पर निशाना: बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर महाराष्ट्र सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग

बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर महाराष्ट्र सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र
  • अपराधियों को संरक्षण देने का सरकार पर लगाया आरोप
  • फेसबुक लाइव के दौरान शिवसेना यूबीटी नेता की गोली मारकर हत्या

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कानून-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा। पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने शिंदे सरकार को बर्खास्त किए जाने की मांग की। पुलिस के मुताबिक, शिवसेना (यूबीटी) नेता विनोद घोसालकर के बेटे एवं पूर्व पार्षद अभिषेक घोसालकर (40) की बृहस्पतिवार शाम स्थानीय कारोबारी और सामाजिक कार्यकर्ता मौरिस नोरोन्हा ने ‘फेसबुक लाइव’ के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी। बाद में, नोरोन्हा ने आत्महत्या कर ली।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने महाराष्ट्र में एक नेता की ‘फेसबुक लाइव’ के दौरान गोली मारकर हत्या और एक पत्रकार की कार पर हमले की घटनाओं का हवाला देते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि राज्य में कानून व्यवस्था ‘ध्वस्त’ हो गई है तथा एकनाथ शिंदे नीत सरकार के तहत ‘गुंडाराज’ फैल रहा है।

एक संवाददाता सम्मेलन में ठाकरे ने मांग की कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए और नए सिरे से चुनाव कराए जाएं। ठाकरे ने बृहस्पतिवार शाम दहिसर में उनकी पार्टी के एक नेता की गोली मारकर हत्या किए जाने की घटना को लेकर राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति का हवाला देते हुए महाराष्ट्र सरकार को बर्खास्त करने की मांग की। पूर्व मुख्यमंत्री यहीं नहीं रूके उन्होंने राज्य की शिंदे सरकार पर बदमाश गुंडों को संरक्षण देने का आरोप लगाया।

आपको बता दें शिवसेना (यूबीटी) नेता विनोद घोसालकर के बेटे एवं पूर्व पार्षद अभिषेक घोसालकर (40) की बृहस्पतिवार शाम उत्तरी उपनगर बोरीवली (पश्चिम) में एक ‘सामाजिक कार्यकर्ता’ ने ‘फेसबुक लाइव’ के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी थी। हमलावर मौरिस नोरोन्हा ने कुछ देर बाद खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

सरकारी न्यूज एजेंसी भाषा से मिली जानकारी के अनुसार पिछले हफ्ते एक भाजपा विधायक ने ठाणे जिले से सटे उल्हासनगर में एक पुलिस थाने के अंदर एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के एक नेता को गोली मार दी थी। इस हमले में शिवसेना नेता गंभीर रूप से घायल हो गए थे। शिवसेना (यूबीटी) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर उनसे महाराष्ट्र की ‘‘बिगड़ती’’ कानून-व्यवस्था को लेकर तत्काल हस्तक्षेप करने की मांग की।

Created On :   10 Feb 2024 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story