कथित शराब घोटाला: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने भेजा पांचवा समन

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने भेजा पांचवा समन
  • आप संयोजक को ईडी का समन
  • चार समन पहले भेज चुकी है ईडी
  • कथित शराब घोटाले में नोटिस पर नोटिस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने एक बार फिर समन जारी किया है। ईडी ने केजरीवाल को पूछताछ के लिए 5वीं बार समन भेजा है। इससे पहले ईडी ने दिल्ली सीएम को अलग अलग तारीखों में चार समन भेजे थे। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भेजे गए ईडी के समन को बदले की कार्रवाई बताया था। आपको बता दें ईडी ने 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को समन भेजा था, लेकिन वो पेश नहीं हुए थे।

ईडी की ओर से जारी किए जा रहे समन को लेकर आम आदमी पार्टी के नेताओं ने दावा किया है कि ये सारी प्रक्रिया आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए रची जा रही है। ईडी उन्हें पूछताछ के बहाने बुलाकर गिरफ्तार करना चाहती है। आप का कहना ईडी को जो पूछना है उन सवालों को लिखकर भेज सकती है। इससे पहले शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया बीते साल फरवरी से ही जेल में बंद हैं। बीते साल अक्टूबर के पहले सप्ताह में ही आम आदमी पार्टी के एक और नेता संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया था। आप के अन्य नेता विजय नायर भी इसी मामले में गिरफ्तार हुए। केजरीवाल को भी पूछताछ के लिए इसी मामले में समन भेजा गया है।

आपको बता दें इससे पहले ईडी के समन पर केजरीवाल ने ईडी को पत्र भेजकर ईडी नोटिस को गैरकानूनी बताया। उन्होंने कहा था कि वह हर कानूनी समन मानने के लिए तैयार हैं, लेकिन ईडी का ये समन भी पिछले समन की तरह गैर कानूनी है। उन्होंने इसे राजनीति से प्रेरित बताते हुए वापस लेने की मांग की थी। इससे पहले केजरीवाल ने कहा था कि मैंने अपना जीवन ईमानदारी और पारदर्शिता से जिया। मेरे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है।

Created On :   31 Jan 2024 9:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story