अजित पवार की नाराजगी पर एकनाथ शिंदे को देना पड़ी सफाई! देवेंद्र फडणवीस के करीबी के सामने मंच पर उलझे सीएम, नए नवेले डिप्टी सीएम!

अजित पवार की नाराजगी पर एकनाथ शिंदे को देना पड़ी सफाई! देवेंद्र फडणवीस के करीबी के सामने मंच पर उलझे सीएम, नए नवेले डिप्टी सीएम!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र में अब तीन पार्टियों के सहयोग से सरकार चला रही है। बीजेपी नेताओं को यह याद दिलाने के लिए सोमवार को एनसीपी नेता अजित पवार ने मंच से यह बात कही। इस दौरान मंच पर उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी मौजूद थे। दरअसल, यह पूरा वाकया महाराष्ट्र के धुले जिले में आयोजित 'सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम से जुड़ा हुआ है। अजित पवार के ऐसा बोलने के पीछे की बड़ी वजह मंच के आसपास शिवसेना और बीजेपी के लगे झंडे थे। साथ ही, मंच के चारों ओर कही भी एनसीपी का झंडा मौजूद नहीं था। जिसे देखकर अजित पवार ने कहा कि अब महाराष्ट्र में तीन दलों की सरकार है। इन सभी चीजों का ध्यान रखा जाना चाहिए और मंच पर एनसीपी के भी झंडे होने चाहिए।

अजित पवार हुए नाराज!

इसके बाद खुद मंख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अजित पवार को आश्वसन दिया कि आगे से कार्यक्रमों में एनसीपी के भी झंड़े लगे रहेंगे। यह कार्यक्रम धुले के प्रभारी मंत्री और विधायक गिरीश महाजन द्वारा आयोजित किया गया था, जहां भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी थी। अजित पवार ने अपने संबोधन की शुरुआत में गिरीश महाजन की इस आयोजन के लिए तारीफ की। उन्होंने कहा कि गिरीश महाजन बड़ी संख्या में यहां पर लोगों को इकट्ठा किया है, जो बड़ी बात है। उन्होंने आगे कहा, 'एनसीपी अब इस सरकार में शामिल होने वाली तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है। ऐसे में हम गिरीश महाजन को याद दिलाना चाहते हैं कि कृपया ऐसे कार्यक्रमों में तीनों दलों के झंडे लगे रहने चाहिए।'

झंडे को लेकर मुख्यमंत्री ने रखी अपनी बात

इसके बाद मंच पर एकनाथ शिंदे की बारी आई। उन्होंने अपने संबोधन के दौरान अजित पवार के इस ऐतराज पर सफाई देते हुए कहा कि शिवसेना और बीजेपी का गठजोड़ 25 साल पुराना है। इसलिए इन दोनों पार्टियों की ही झंडे लगाए गए हैं। अजित दादा आपकी पार्टी सरकार में कुछ दिन पहले ही शामिल हुई है। एनसीपी के झंडे लगाने में अभी कुछ समय लग सकता है। लेकिन आप चिंता न करें। अब आगे से एनसीपी के झंडे हर कार्यक्रम में लगाए जाएंगे।

मंच पर मौजूद गिरीश महाजन डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के बेहद करीबी नेता माने जाते हैं। इस कार्यक्रम में फडणवीस को भी बुलाया गया था। लेकिन वह पुलिस के एक आयोजन में बिजी थे। जिसके चलते वे इस कार्यक्रम में शिरकत नहीं कर पाए। हालांकि भारी बारिश के चलते अजित पवार और एकनाथ शिंदे भी कार्यक्रम में देर से शामिल हुए।

Created On :   11 July 2023 12:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story