टिप्पणी पर बवाल: राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग ने जारी किया कारण बताओं नोटिस, 'पनौती मोदी' कहना कांग्रेस नेता को पड़ सकता है भारी

राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग ने जारी किया कारण बताओं नोटिस, पनौती मोदी कहना कांग्रेस नेता को पड़ सकता है भारी
राहुल गांधी को पनौती मोदी कहना पड़ सकता है भारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय चुनाव आयोग ने गुरुवार को 'पनौती मोदी' वाले बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ कारण बताओं नोटिस जारी किया। अब राहुल गांधी को चुनाव आयोग को 25 नवंबर तक जवाब देना होगा। बुधवार को बीजेपी के कई नेताओं ने राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई थी। इनमें बीजेपी महासचिव राधा मोहनदास अग्रवाल और ओम पाठक के अलावा प्रतिनिधिमंडल में शामिल अन्य नेता मौजूद रहे।

विश्व कप क्रिकेट के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से भारत क्रिकेट टीम की हार के बाद राहुल गांधी ने राजस्थान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अच्छा भला अहमदाबाद स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट विश्व कप के बीच मैच चल रहा है। भारतीय टीम अच्छी खेल रही थी। लेकिन पनौती (पीएम मोदी) वहां पर पहुंच कर भारत को मैच में हरा दिया। उन्होंने कहा कि पीएम का मतलब "पनौती मोदी" है।

बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा

बीजेपी ने इस पूरे मामले को लेकर राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा है। मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ राहुल गांधी की टिप्पणी शर्मनाक, निंदनीय और अपमानजनक है। इसके अलावा राहुल गांधी ने पीएम का नया मतलब बताया।

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, "उन्होंने (राहुल गांधी) अपना असली रंग दिखा दिया है, लेकिन वे भूल गए हैं कि उनकी माता सोनिया गांधी ने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री मोदी को ‘मौत का सौदागर' कहा था, इसके बाद कांग्रेस गुजरात में डूब गई थी।" बीजेपी इस पूरे मामले को लेकर राहुल गांधी से लगातार माफी की मांग कर रहे हैं।

Created On :   23 Nov 2023 1:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story