आबकारी मामला : सिसोदिया ने पीए के सिम कार्ड से बनाया व्हाट्सएप अकाउंट

  • दिल्ली आबकारी नीति मामला
  • सिसोदिया पर ईडी का शिकंजा
  • मामले में अब तक चार चार्जशीट दायर
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कथित तौर पर अपने निजी सहायक देवेंद्र शर्मा के नाम से प्राप्त एक सिम कार्ड का उपयोग कर एक व्हाट्सएप खाता बनाया था, जो जांच से संबंधित घटनाक्रम से अवगत एक सूत्र है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में गुरुवार को यह बात कही। सूत्र ने कहा कि सिसोदिया केवल व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर रहे थे, जबकि शर्मा नियमित सेल फोन नंबर का इस्तेमाल कर रहे थे।

सूत्र ने कहा, यह सिम दूसरे सेल फोन में डाला गया था, जो शर्मा के कब्जे में था। बाद में शर्मा ने ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) को सिसोदिया के साथ साझा किया हो सकता है, ताकि वह इसे अपने व्हाट्सएप नंबर के रूप में इस्तेमाल कर सकें। सिसोदिया के सेल फोन पर व्हाट्सएप रि-इंस्टॉल करने के लिए ओटीपी को कई बार इस्तेमाल किया गया था। यह 23 जुलाई से शुरू हुआ, जिस दिन दिल्ली एल-जी ने सीबीआई से शराब मामले को देखने का अनुरोध किया था।

सूत्र ने बताया कि इससे सवाल उठता है कि सिसोदिया व्हाट्सएप अकाउंट बनाने के लिए अपने पीए के सिम कार्ड का इस्तेमाल क्यों करेंगे। व्हाट्सएप अकाउंट बनाने के लिए किसी और के सेल फोन नंबर के इस्तेमाल के बारे में पूछताछ के दौरान सिसोदिया टालमटोल करते रहे।

सिसोदिया फिलहाल सलाखों के पीछे हैं। उन्होंने हाल ही में अपनी जमानत अर्जी वापस ले ली थी। ईडी ने इस मामले में अब तक चार चार्जशीट दायर की हैं - एक मुख्य चार्जशीट और तीन सप्लीमेंट्री चार्जशीट।

ईडी का मामला सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी (प्रथम सूचना रिपोर्ट) पर आधारित है। एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग एजेंसी मामले की आगे की जांच कर रही है और उम्मीद है कि एक और चार्जशीट दाखिल करेगी।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 May 2023 6:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story