आबकारी नीति मामला : ईडी की चौथी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में केजरीवाल का नाम

आबकारी नीति मामला : ईडी की चौथी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में केजरीवाल का नाम
New Delhi: Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal speaks during a press conference, in New Delhi, Saturday, May 20, 2023. (Photo: IANS/Twitter)
गवाह बने दिनेश अरोड़ा के बयान में केजरीवाल का नाम आया है।
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा अदालत में दाखिल चौथी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम भी दर्ज है, हालांकि आरोपी के तौर पर नहीं।

आरोपी से गवाह बने दिनेश अरोड़ा के बयान में केजरीवाल का नाम आया है।

चार्जशीट में संजय सिंह के नाम का भी उल्लेख है, लेकिन यह निर्दिष्ट नहीं किया गया है कि यह वही संजय सिंह हैं, जो आप के राज्यसभा सदस्य हैं या कोई और। ईडी ने दावा किया है कि दिनेश अरोड़ा ने 2025 में दिल्ली में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव के लिए दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 82 लाख रुपये फंड के रूप में दिए।

दिनेश अरोड़ा के बयान में संजय सिंह का नाम भी शामिल है। चार्जशीट में कहा गया है, वह (दिनेश अरोड़ा) शुरू में संजय सिंह से मिले, जिसके माध्यम से वह अपने रेस्तरां अनप्लग्ड कोर्टयार्ड में एक पार्टी के दौरान मनीष सिसोदिया के संपर्क में आए। संजय सिंह के अनुरोध पर उन्होंने कई रेस्तरां मालिकों से बात की और दिल्ली में अगले विधानसभा चुनाव के लिए 82 लाख रुपये के चेक सिसोदिया को सौंपे गए।

अरोड़ा ने यह भी कहा कि उन्होंने सिसोदिया से पांच से छह बार बात की थी और संजय सिंह के साथ केजरीवाल के आवास पर एक बार मुलाकात भी की थी।अरोड़ा ने ईडी को बताया कि उन्होंने आप नेता विजय नायर से उनके रेस्तरां में मुलाकात की, जहां उन्होंने नंबरों का आदान-प्रदान किया।

अप्रैल 2021 में नायर ने उन्हें दिल्ली आबकारी नीति पर चर्चा करने के लिए सिविल लाइंस के ओबेरॉय होटल में बुलाया था। चार्जशीट में कहा गया है कि नायर ने गौरी अपार्टमेंट में अरोड़ा को भी आमंत्रित किया था और उनसे कहा था कि वह अपने दोस्तों को साथ लाएं।ईडी इस मामले में अब तक एक मुख्य चार्जशीट और चार सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 May 2023 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story