पंजाब व हरियाणा के किसान बाढ़ राहत के लिए बढ़ रहे चंडीगढ़ की ओर

पंजाब व हरियाणा के किसान बाढ़ राहत के लिए बढ़ रहे चंडीगढ़ की ओर
  • किसानों की भीड़ के प्रवेश को रोकने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया
  • किसान सरकार से मुआवजे की मांग कर रहे हैं।

डिजिटल डेस्क,चंडीगढ़। पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ की सीमा पर मंगलवार को प्रदर्शनकारी किसानों की भीड़ के प्रवेश को रोकने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया, जो बाढ़ के कारण फसल के नुकसान के लिए सरकार से मुआवजे की मांग कर रहे हैं।

किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए, रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) को भी मोहाली सीमा पर तैनात किया गया है।संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसानों ने अपना प्रदर्शन शुरू कर दिया है, इसमें पंजाब और हरियाणा के 16 किसान संगठन शामिल हैं। किसानों ने राज्य सरकार पर कृषि ऋण माफी, उनकी फसलों के लिए लाभकारी मूल्य सहित उनकी मांगों को स्वीकार करने के लिए दबाव डालने के लिए राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल प्लाजा पर धरना-प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन के दौरान किसानों ने टोल प्लाजा से गुजरने वाले वाहनों का शुल्क नहीं काटने दिया। एहतियाती कदम उठाते हुए पंजाब पुलिस ने मंगलवार के विरोध मार्च से पहले राज्य भर से 100 से अधिक किसान नेताओं को हिरासत में ले लिया है।

सोमवार को संगरूर जिले के लोंगोवाल शहर में विरोध प्रदर्शन के दौरान एक किसान की मौत हो गई। शिरोमणि अकाली दल ने मांग की है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान पर हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया जाए। प्रदर्शन के दौरान पुलिस के साथ झड़प में किसान की मौत के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया गया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Aug 2023 10:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story