लोकसभा चुनाव 2024: प. बंगाल में स्टार vs स्टार! शत्रुघ्न सिन्हा को 'खामोश' करने मिथुन चक्रवर्ती को बीजेपी से मैदान में उतारने की तैयारी!

प. बंगाल में स्टार vs स्टार! शत्रुघ्न सिन्हा को खामोश करने मिथुन चक्रवर्ती को बीजेपी से मैदान में उतारने की तैयारी!
  • लोकसभा चुनाव होने में बचे है कुछ दिन
  • बंगाल में फिल्मी सितारों के बीच होगी टक्कर
  • चुनाव में शत्रुघ्न के खिलाफ बीजपी से उतरेंगे मिथुन चक्रवर्ती

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही समय बाकी रह गया है। ऐसे में पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने राज्य की सबसे हाई प्रोफाइल सीट पर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को फिर से उतारने का निर्णय लिया है। वहीं, इस सीट पर भाजपा किसे उम्मीदवार बनाने जा रही है। इस पर पार्टी ने अब तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। हालांकि, 2024 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी ने शत्रुघ्न सिन्हा को प्रत्याशी बनाने के लिए नामित किया है।

ममता बनर्जी और पार्टी नेताओं ने की मीटिंग

पार्टी सूत्रों के अनुसार, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पश्चिम बर्धमान के नेताओं के साथ बंद कमरे में मीटिंग की थी। इस बैठक में आगामी चुनाव में आसनसोल सीट पर जीत रिपीट करने को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट देने पर चर्चा हुई। वहीं, इस सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा को बतौर क्षेत्रीय नेता के रूप में भी मान्यता प्राप्त होने की ज्यादा संभावना हैं। गौरतलब है कि साल 2022 के उपचुनाव में टीएमसी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने आसनसोल सीट पर 3 लाख से अधिक वोटों के साथ जीत दर्ज की थी। वहीं, बीजेपी ने साल 2014 और 2019 में इस सीट पर जीत हासिल की थी।

उधर, आसनसोल सीट को लेकर भाजपा में अग्निमित्रा पॉल और जितेंद्र तिवारी के नाम को लेकर हलचल बनी हुई है। 2022 के उपचुनाव में अग्निमित्रा पॉल को शत्रुघ्न सिन्हा से भारी मतों से हारना पड़ा था।

बीजेपी से इन नेताओं के नाम सबसे आगे

लोकसभा चुनाव में आसनसोल सीट से पूर्व मेयर रहे जितेंद्र तिवारी को बीजेपी यहां से प्रत्याशी बना सकती है। आसनसोल क्षेत्र में वोटर्स के नजरीये से देखें तो वहां पर बंगाली और गैर बंगाली भाषा के लोगों की संख्या काफी हद तक बराबर ही है। वहीं, जितेंद्र तिवारी की हिंदी भाषी वोटर्स में अच्छी लोकप्रियता बनी हुई है। इसके अलावा वह टीएमसी पार्टी के भी नेता रह चुके हैं। ऐसे में बीजेपी का यह मानना है कि वो टीएमसी की रणनीति भली भांति समझते हैं।

बीजेपी में एक अटकलें सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती के नाम को लेकर भी बनी हुई है। दरअसल, पार्टी का ऐसा विचार है कि यदि शत्रुघ्न सिन्हा जैसे बड़े सितारे को कोई कांटे की टक्कर दे सकता है तो वह मिथुन हैं। जिससे बीजेपी को चुनाव में बढ़त मिल जाए। वहीं, मिथुन चक्रवर्ती का नाम इसलिए भी मायने रखता है क्योंकि उन्होंने बंगाल के पिछले विधानसभा चुनाव में जोरों-शोरों से प्रचार किया था। जिसके बाद पार्टी में उनकी डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई थी।

बीजेपी को ओर से नाम पर फैसला अभी बाकी

टीएमसी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ बीजेपी का कौन सा नेता खड़ा होगा। फिलहाल, इसकी जानकारी पार्टी की ओर से साझा नहीं की गई है। पिछले सप्ताह कोलकाता में सीएम ममत बनर्जी के धरना में शामिल होने के लिए शत्रुघ्न सिन्हा पहुंचे थे। यहां उन्होंने बीजेपी पर अपने अंदाज में हमला बोला। इस दौरान, उन्होंने पीएम मोदी को लेकर कहा था कि वह अहम मुद्दों पर प्रकाश डालने के बजाए बाकी अन्य चीजों पर फिजूल बोलते रहते हैं। उन्होंने कहा, "लोग कहते हैं मैं पलटू हूं, लेकिन मैंने कहां पलटा, मैं तो सीधा ही था।"

टीएमसी सूत्रों के मुताबिक, शत्रुघ्न सिन्हा को प्रत्याशी बनाने का प्रमुख कारण है कि हिंदी भाषी वोटर्स और आसनसोल में तृणमूल के नेताओं के बीच चल रही गुटबाजी। जिसका तोड़ सिर्फ शत्रुघ्न सिन्हा के रूप में ही नजर आ रहा है।

Created On :   7 Feb 2024 11:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story