वित्तमंत्री निर्मला मैक्रों के राजनयिक सलाहकार से मिलीं,  आपसी हित के मुद्दों पर चर्चा की

वित्तमंत्री निर्मला मैक्रों के राजनयिक सलाहकार से मिलीं,  आपसी हित के मुद्दों पर चर्चा की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के राजनयिक सलाहकार इमैनुएल बोने से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने आपसी हित के मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया।

दोनों नेताओं ने भारत की जी20 अध्यक्षता के तहत जी20 परिदेयों (डिलिवरेबल्स) पर चर्चा की, जिसमें बहुपक्षीय विकास बैंकों को मजबूत करना और ऋण पुनर्गठन शामिल है।सीतारमण ने 22-23 जून 2023 को पेरिस में न्यू ग्लोबल फाइनेंसिंग पैक्ट शिखर सम्मेलन की मेजबानी के लिए फ्रांसीसी पक्ष को बधाई दी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इससे पहले बोने ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की और उन्हें अगले सप्ताह प्रधानमंत्री की आगामी फ्रांस यात्रा के संदर्भ में द्विपक्षीय सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों में प्रगति की जानकारी दी। मोदी को 14 जुलाई को पेरिस में बैस्टिल दिवस समारोह में भाग लेने के लिए फ्रांसीसी राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 July 2023 3:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story