राजनीति में राम-राम: रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने साधा निशाना, कहा राजनीति करने के लिये नये-नये राम भक्त पैदा हो गये हैं

रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने साधा निशाना, कहा  राजनीति करने के लिये नये-नये राम भक्त पैदा हो गये हैं
  • प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को बताया राजनीति
  • बिना बीजेपी का नाम लिए साधा निशाना
  • लोकसभा चुनाव 2024,एक दूसरे पर निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 22 जनवरी को अयोध्या स्थित राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य कार्यक्रम होने जा रहा है। कार्यक्रम को लेकर बड़े पैमाने पर तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं। इस साल लोकसभा चुनाव भी होने है। आम चुनाव को देखते हुए कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर निशाना साध रही है, पक्ष -विपक्ष कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के विरोध में विपक्षी नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता व राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने बिना बीजेपी का नाम लिए हुए बीजेपी पर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया है।

उत्तर भारत रीजन के तीन हिंदी बेल्ट वाले प्रदेश राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में बीजेपी को भारी बहुमत से जीत मिली थी, वहीं कांग्रेस को इन राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों में हार का सामना करना पड़ा था।

पूर्व सीएम गहलोत ने आगे कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने राम मंदिर का शिलान्यास करवाया था, लेकिन राजनीति करने के लिये नये-नये राम भक्त पैदा हो गये हैं। गहलोत ने कहा देश में खतरनाक खेल चल रहा है, राम मंदिर पर चुनाव जीतने के लिए बालाकोट की तरह राजनीति हो रही है। ये लोग धर्म का फायदा उठा रहे हैं।

आपको बता दें इसके पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी रामलला की मूर्ति को लेकर सवाल खड़े किए थे। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था, जिस राम लला की मूर्ति पर सारा झगड़ा हुआ, वो मूर्ति कहां है? वो मूर्ति स्थापित क्यों नहीं हुई? नई मूर्ति की आवश्यकता क्यों पड़ी?"

Created On :   4 Jan 2024 8:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story