लोकसभा चुनाव 2024: फावर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी ने चुनाव आयोग को भेजी शिकायत, नामांकन पत्र वापिसी के लिए प्रलोभन देने और दबाव बनाने का आरोपी

फावर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी ने चुनाव आयोग को भेजी शिकायत, नामांकन पत्र वापिसी के लिए प्रलोभन देने और दबाव बनाने का आरोपी
  • फावर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी का बड़ा आरोप
  • नामांकन पत्र वापसी के लिए प्रलोभन देने की कही बात
  • चुनाव आयोग को भेजी शिकायत

डिजिटल डेस्क, पन्ना। खजुराहो संसदीय क्षेत्र से फावर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी सेवानिवृत्त आईएस अधिकारी आर.बी.प्रजापति द्वारा मुख्य चुनाव आयुक्त भारत चुनाव आयुक्त को शिकायत प्रेषित की है। जिसमें उन्होने आरोप लगाया गया है कि भाजपा के लोगों द्वारा उन पर नामांकन पत्र के लिए प्रलोभन दिया जा रहा है तथा दबाव बनाया जा रहा है। इस संबंध में उनके द्वारा बताया कि लोकसभा निर्वाचन अंतर्गत खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के लिए उनके द्वारा नामांकन दाखिल किया गया है।

नामांकन पत्र की संवीक्षा के बाद दिनांक 5 अप्रैल को गौरिहार जनपद पंचायत के पूर्व अध्यक्ष राम विशाल बाजपेयी निवासी ग्राम कटरा द्वारा दोपहर 1:36 बजे अपने मोबाइल नंबर से मेरे मोबाइल नंबर पर 16 मिनट 4 सेकेण्ड बात की गई और लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवारी वापिस लेने की बात कहकर बोर्ड या निगम का अध्यक्ष बनवा देने की बात कही गई तथा दबाव बनाया गया जो उनके द्वारा इंकार कर दिया गया। इसके बाद दोपहर 1:55 बजे ग्राम खड्डी के राज द्विवेदी जो भाजपा कार्यकर्ता है उन्होंने भी लगभग 50 सेकेण्ड बात की और राम विशाल बाजपेयी की तरह नामांकन वापस लेने की बात कही।

दोपहर 2:06 मिनट पर जनपद पंचायत गौरिहार के उपाध्यक्ष अमित बाजपेयी ने उनके मोबाइल पर फोन कर उम्मीदवारी वापिस लेना का दबाव बनाया गया तथा सरकार में किसी बोर्ड या निगम की अध्यक्षता लेने की बात कही जो कि मेरे द्वारा मना कर दिया गया। दो व्यक्तियों द्वारा मुझसे मेरे घर पर व्यक्तिगत रूप से सम्पर्क करने की बात कही जिसे मेरे द्वारा मना कर दिया गया। उक्त आरोपो के साथ प्रत्याशी द्वारा प्रेषित पत्र में कहा गया है कि इसकी जांच कराई जाये तथा कार्यवाही के लिए निर्देश दिया जाये। भेजी गई शिकायत में आशंका है जाहिर की है कि इस तरह की परिस्थित में चुनाव के दौरान और चुनाव के बाद उनके जीवन में कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती है।

Created On :   7 April 2024 10:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story