लोकार्पण एवं शिलान्यास: अनुसूचित जाति के हर जरूरतमंद परिवार को आवास उपलब्ध कराएगी सरकार : मुख्यमंत्री योगी

अनुसूचित जाति के हर जरूरतमंद परिवार को आवास उपलब्ध कराएगी सरकार : मुख्यमंत्री योगी
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
  • 424 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास
  • अनुसूचित जातियों के महासम्मेलन में शिरकत

डिजिटल डेस्क, प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को सोरांव में 3,357 करोड़ की लागत से 424 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास के साथ अनुसूचित जातियों के महासम्मेलन में शिरकत की। इसमें सीएम योगी ने कहा कि 2017 के पहले प्रदेश में अनुसूचित जाति और जनजाति से जुड़ी योजनाओं का लाभ उन तक नहीं पहुंच पाता था, लेकिन आज डबल इंजन की सरकार बनने के बाद इन सभी जाति समूह तक सरकार की सभी योजनाओं का लाभ पूरी तरीके से पहुंच रहा है।

इससे पहले सीएम योगी ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक, आवास की चाबी एवं प्रमाण पत्र सौंपे। सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक ओर जहां बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर से जुड़े हुए स्थलों को पंचतीर्थ रूप में विकसित करने का कार्यक्रम प्रभावी ढंग से आगे बढ़ा रही है, तो दूसरी ओर महर्षि वाल्मीकि के प्रति पूरी श्रद्धा और सम्मान का भाव व्यक्त करते हुए प्रयागराज में महर्षि वाल्मीकि से जुड़े स्थल लालापुर में उनकी कुटिया का कायाकल्प कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रयागराज ऋषि भारद्वाज के साथ महर्षि वाल्मीकि के आदि काव्य रामायण का भी साक्षी रहा है। उन्होंने प्रयागराज के लालापुर स्थित महर्षि वाल्मीकि की कुटिया तक रोप-वे बनाने का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि सरकार महाकुंभ में आने वाले पर्यटकों और श्रद्धालुओं को रोप-वे से महर्षि वाल्मीकि की कुटिया तक पहुंचाने के लिए प्रयास कर रही है। कार्यक्रम में सीएम योगी ने चार हजार महिला स्वयं सहायता समूहों को 85 करोड़ के फंड का चेक सौंपा। समूह से ग्रामीण क्षेत्र की 62 हजार से अधिक महिलाएं जुड़ी हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Oct 2023 12:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story