महांजग: हिजबुल्लाह ने लेबनान में इजराइल द्वारा पत्रकारों की हत्या के खिलाफ जवाबी कार्रवाई का लिया संकल्प

हिजबुल्लाह ने लेबनान में इजराइल द्वारा पत्रकारों की हत्या के खिलाफ जवाबी कार्रवाई का लिया संकल्प
हिजबुल्लाह ने लेबनान में इजराइल द्वारा पत्रकारों की हत्या के खिलाफ जवाबी कार्रवाई का लिया संकल्प

डिजिटल डेस्क, बेरूत। लेबनानी शिया सैन्य समूह हिजबुल्लाह ने दक्षिणी गांव तायर हर्फा पर इजराइली हमलों में लेबनानी टीवी चैनल अल-मायादीन के दो पत्रकारों के मारे जाने के बाद इजराइल के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने की कसम खाई है। हिज़्बुल्लाह ने मंगलवार को एक बयान में कहा," रॉयटर्स के फोटो जर्नलिस्ट इस्साम अब्दुल्ला व गाजा में दर्जनों पत्रकारों की हत्या का बदला लिया जाएगा।" समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सैन्य समूह ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया और मानवीय निकायों से मीडिया कर्मियों व नागरिकों पर अपने हमलों को रोकने के लिए इजराइली सरकार पर दबाव डालने का आह्वान किया। .

इस बीच, लेबनान के प्रधान मंत्री नजीब मिकाती ने मंगलवार को दक्षिण में मीडियाकर्मियाें की हत्‍या करनेे वाले इजरायली हमलों की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि हमले ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि "इज़राइल का लक्ष्य उस मीडिया को चुप कराना है, जो उसके अपराधों और हमलों को उजागर करता है।"

लेबनानी रक्षा मंत्री मौरिस स्लिम ने "इजराइली आक्रामकता के सामने एक एकीकृत और प्रभावी अरब और अंतर्राष्ट्रीय प्रतिरोध का आह्वान किया।" गौरतलब है कि स्थानीय टीवी चैनल अल-मयादीन के लिए काम करने वाली रिपोर्टर फराह उमर और उसी चैनल के लिए काम करने वाले फोटोग्राफर रबीह अल-मामारी मंगलवार को दक्षिणी लेबनान में घटनाओं को कवर कर रहे थे, जब दो इजराइली ड्रोन ने उन पर हमला किया, इससे दोनों की मौत हो गई।

13 अक्टूबर को, रॉयटर्स के लिए काम करने वाले लेबनानी फोटो जर्नलिस्ट, इस्साम अब्दुल्ला, अल्मा अल-शाब के दक्षिणी गांव में इजराइली हमलों को कवर करते समय मारे गए थे, जबकि एजेंस फ्रांस-प्रेसे और अल जज़ीरा के लिए काम करने वाले कई अन्य पत्रकार घायल हो गए थे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Nov 2023 3:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story