समीक्षा बैठक: गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर पर एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की

गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर पर एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की
  • विकास की पहलों की समीक्षा करेंगे
  • समीक्षा बैठक में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी हुए शामिल
  • आतंकवाद के खिलाफ शून्य सहिष्णुता की नीति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर पर एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और अन्य अधिकारी मौजूद हैं।

बैठक में गृह मंत्री सुरक्षा से संबंधित विभिन्न पहलुओं के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेश में विकास की पहलों की समीक्षा करेंगे। बैठक में कानून व्यवस्था की स्थिति और सुरक्षा ग्रिड और जीरो टेरर ( शून्य आतंक) योजना जैसे मुद्दों पर विचार विमर्श होने की उम्मीद है।

आपको बता दें गृह मंत्री ने पिछले साल भी जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति पर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की थी और कहा था कि सरकार के नेतृत्व में आतंकवाद के खिलाफ शून्य सहिष्णुता की नीति का पालन करते हुए सभी सुरक्षा एजेंसियां आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ रही हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि आतंकवादियों के समर्थन और सूचना तंत्र को खत्म करने के लिए 360 डिग्री सुरक्षा सिस्टम को और मजबूत किया जाएगा।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा जम्मू-कश्मीर पर उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक में भाग लेने के लिए गृह मंत्रालय पहुंचे। बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे।

Created On :   2 Jan 2024 12:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story