लोकसभा चुनाव 2024: मैं यहां फोटो खिंचवाने नहीं आती- मीडिया के किस सवाल पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी ने कही ये बात?

मैं यहां फोटो खिंचवाने नहीं आती- मीडिया के किस सवाल पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी ने कही ये बात?
  • गुना सीट से चुनावी मैदान में हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया
  • सिंधिया की पत्नी गुना सीट पर अपने पति के लिए कर रही हैं प्रचार
  • यहां की जनता से मेरा रिश्ता राजनीतिक नहीं है- प्रियदर्शिनी राजे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट पर चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। बीजेपी ने यहां से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का टिकट दिया है। सिंधिया लगातार अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। वहीं, सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे भी गुना सीट पर अपने पति के लिए वोट मांग रही हैं।

प्रियदर्शिनी राजे गुना सीट की महिलाओं से भी अपने पति के लिए वोट करने की अपील कर रही हैं। बता दें कि, 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को इस सीट से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में एक बार फिर सिंधिया अपनी पिछली गलतियों से सीख लेते हुए चुनावी मैदान में जुटे हुए हैं।

मेरी शादी के 30 साल हुए- प्रियदर्शिनी राजे

गुना सीट पर प्रचार प्रसार के दौरान प्रियदर्शनी राजे ने एमपी तक मीडिया चैनल से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस साल इलेक्शन अच्छा रहने वाला है। इस बार बड़ी संख्या में महिलाएं अपने घरों से निकल कर वोटिंग करेंगी। उन्होंने कहा, 'मध्य प्रदेश में लगातार विकास हो रहा है। मेरी शादी के 30 साल हो गए हैं। मैं यह देख रही हूं कि महाराज और महाराज परिवार के हाथ यहां काफी विकास हुआ हैं।'

मीडिया चैनल से प्रियदर्शिनी ने कहा कि वह काफी खुश हैं और लगातार क्षेत्र में घूम रही हैं। उन्होंने कहा, "मैं इस इलाके को अच्छे से जानती हूं, मैं महाराज के साथ 30 साल से यहां घूम रही हूं। मैं यहां पहली बार नहीं घूम रही हूं।" उन्होंने कहा, "यहां की जनता से मेरा रिश्ता राजनीतिक नहीं है, बल्कि पारिवारिक रिश्ता है। मैं फोटो खिंचाने नहीं आती हूं, मैं कभी भी यहां लोगों को फोन करके नहीं आती। मैं हमेशा यहां आते रहती हूं।"

गुना सीट का इतिहास

गुना लोकसभा सीट पर अब तक हुए 19 चुनावों में से सिंधिया परिवार के स्दस्यों ने 14 बार जीत हासिल की है। विजयाराजे सिंधिया इस सीट से छह बार लोकसभा सदन पहुंचे हैं। वहीं, माधवराव सिंधिया और ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना सीट से चार-चार बार सदन पहुंचे हैं। हालांकि, पिछले चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़े थे। जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। सिंधिया एक बार फिर इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। इस बार वह बीजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं।

Created On :   5 April 2024 12:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story