सियासत: सावरकर की तस्वीर हटाई गई तो नेहरू की भी तस्वीर हटा दी जाएगी : भाजपा विधायक

सावरकर की तस्वीर हटाई गई तो नेहरू की भी तस्वीर हटा दी जाएगी : भाजपा विधायक
  • भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल का बड़ा बयान
  • सावरकर की तस्वीर हटी तो नेहरू की भी तस्वीर हट जाएगी- बीजेपी विधायक

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने शुक्रवार को कहा कि अगर बेलगावी में सुवर्ण सौध के विधानसभा हॉल से वीर सावरकर की तस्वीर हटा दी गई तो दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर भी हटा दी जाएगी। यतनाल ने यह बात कर्नाटक के कैबिनेट मंत्री प्रियांक खड़गे की उस टिप्पणी पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही, जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा के प्रतिष्ठित स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर की तस्वीर हटा दी जानी चाहिए। भाजपा विधायक ने कहा कि अगर दस प्रियांक खड़गे भी ऐसा प्रयास करें, तो भी वीर सावरकर की तस्वीर को हटाना संभव नहीं है। यदि वीर सावरकर की तस्वीर हटाने का कोई प्रयास किया जा रहा है और नेहरू की तस्वीर लगाई गई है तो हम नेहरू की तस्वीर हटा देंगे।

उन्होंने आगे कहा, ''हम भी इस बारे में बहुत स्पष्ट हैं। कांग्रेस विधायक बसवराज रायरेड्डी ने सुझाव दिया कि कोई भी तस्वीर नहीं हटाई जानी चाहिए और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और नेहरू और अन्य महान हस्तियों की तस्वीरें लगानी होंगी। किसी भी महान शख्सियत की फोटो हटाने का सवाल ही नहीं उठता।'' अगर वीर सावरकर की फोटो हटा दी जाएगी तो हम नेहरू की फोटो हटा देंगे। कांग्रेस नेता लाखों हिंदुओं का नरसंहार करने वाले टीपू सुल्तान की बात करते हैं। हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने कहा था कि टीपू सुल्तान स्वतंत्रता सेनानी नहीं थे, वह एक राजा था। कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश ने कहा था कि टीपू सुल्तान ने लाखों हिंदुओं की हत्या की और 4,000 हिंदू मंदिरों को नष्ट कर दिया था। यतनाल ने कहा, "आज भी मुख्यमंत्री सिद्दारमैया मैसूरु वाडियार शासकों के योगदान का उल्लेख करते हैं। मंत्री प्रियांक खड़गे मैसूरु हवाई अड्डे का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर रखने की बात करते हैं। उनमें कोई नैतिकता नहीं है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Dec 2023 2:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story