सुरक्षा सेंध पर आमने-सामने: संसद सुरक्षा चूक मामले में कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, कहा- 'बहस से भाग रहे हैं PM मोदी'

संसद सुरक्षा चूक मामले में कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, कहा- बहस से भाग रहे हैं PM मोदी
  • कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
  • संसद सुरक्षा चूक मामले में बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संसद की सुरक्षा चूक मामले में बीजेपी और कांग्रेस के बीच तीखी नोकझोक देखने को मिल रही है। इस बीच कांग्रेस नेता जयराम रमेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश की है। कांग्रेस नेता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए इस पूरे मामले को तूल दी है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट में कहा, "13 दिसंबर को लोकसभा में हुई असाधारण घटनाओं पर आखिरकार प्रधानमंत्री ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। उनका कहना है कि इस पूरे मामले पर बहस की नहीं बल्कि जांच की जरूरत है और जांच चल रही है।"

जयराम रमेश ने अपने ट्वीट में कहा कि 13 दिसंबर को क्या हुआ और वास्तव में यह कैसे हुआ, इसके बारे में भारत की सभी पार्टियां गृह मंत्री का एक बयान चाहती हैं और इसके लिए हम अपनी मांग को जारी रखेंगे। साथ ही, प्रधानमंत्री इस मामले में बहस से भाग रहे हैं। कांग्रेस नेता अपने ट्वीट में आगे कहते हैं कि 13 दिसंबर को लोकसभा में घुसने वाले आरोपियों को प्रवेश दिलाने में मदद करने वाले मैसूर के भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा की भूमिका पर सवाल उठाए जाएंगे।

गौरतलब है कि 13 दिसंबर को शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में दो आरोपी (सागर शर्मा और मनोरंजन डी) बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के रिफ्रेंस वाले विजिटर पास से आए थे। इसके बाद इन लोगों ने लोकसभा में उत्पात मचाया। जिसके चलते कई देर लोकसभा की कार्यवाही को रोक दिया गया।

समाधान निकालने की जरुरत- PM मोदी

सदन में हुई सुरक्षा चूक के बाद पीएम मोदी ने एक अखबार को इंटरव्यू के दौरान घटना को बेहद दुखद और चिंताजनक बताया। उन्होंने कहा कि इस मामले में पर वाद-विवाद करने के बजाय इसकी गहराई में जाना जरूरी है। जिससे मामले का समाधान मिल सकेगा।

उन्होंने कहा, 'इस घटना को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा रहा है। मैं समझता हूं कि घटना की गंभीरता को कम नहीं आंका जाना चाहिए। हम स्पीकर ओम बिरला गंभीरता के साथ इस मामले को लेकर सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं।' पीएम मोदी ने कहा कि जांच एजेंसियों की ओर से मामले की सख्ती से जांच की जा रही है।

अब 6 लोग हुए गिरफ्तार

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर दिल्ली पुलिस की टीम ने अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामले पर तेजी दिखाते हुए घटना वाले दिन ही चार आरोपियों को दबोचा था। जिसमें सागर, मनोरंजन और नीलम घटना के दौरान ही पकड़े गए थे। साथ ही, अमोल शिंदे को भी उसी दिन गिरफ्तार किया गया। वहीं, मामले के साजिशकर्ता ललित झा को भी एक दिन बाद पकड़ लिया गया। इसके अलावा पुलिस ने रविवार को आरोपी महेश कुमावत को गिरफ्तार किया। लेकिन, इस पूरे मामले को लेकर विपक्ष सदन में सरकार से अपना पक्ष रखने को कह रही है। हालांकि, अभी तक केंद्र सरकार सदन में इस मामले को लेकर कुछ कहने से बचती दिखाई दे रही है।

Created On :   17 Dec 2023 11:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story