जांच की आंच 'आप' तक: आबकारी मामले की जांच आम आदमी पार्टी तक पहुंची, ईडी बनाएगी 'आप' को आरोपी, सुप्रीम कोर्ट ने उठाया था सवाल

आबकारी मामले की जांच आम आदमी पार्टी तक पहुंची, ईडी बनाएगी आप को आरोपी, सुप्रीम कोर्ट ने उठाया था सवाल
  • ईडी में उलझती जा रही है आप
  • पार्टी को जांच एजेंसी बनाएगी आरोपी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशाल अब आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बना सकती है। बीते दिन आबकारी मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में हुई थी। शीर्ष अदालत ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा था कि, अगर इस मामले की जांच में ऐसा पाया गया है कि इस पूरे प्रकरण में आप भी संदिग्ध है तो इसे आरोपी क्यों नहीं बनाया गया।

ईडी के सुत्रों के मुताबिक, आबाकारी मामले घोटाले में आप को भी फायदा मिला था। ऐसे में पार्टी को भी आरोपी बनाया जा सकता है जल्द ही इस पर हम कोई बड़ा फैसला कर सकते हैं। वहीं इस पूरे मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में आज भी होने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय इस बात की जानकारी कोर्ट में आज दे सकती है कि आबाकारी मामले में आप को आरोपी बनाया जा चुका है।

सिंह की गिरफ्तारी पर बवाल

इसी मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जेल में बंद हैं। बीते दिन यानी 4 अक्टूबर को उनके जमानत पर शीर्ष अदालत में सुनवाई हुई, जिसके दौरान सुप्रीम कोर्ट ने आप पर सवाल उठाया था। आप नेता संजय सिंह की गिरफ्तारी बीते दिन इसी मामले में ईडी ने किया था। अब इसे लेकर आप और बीजेपी में जंग छिड़ती हुई दिखाई दे रही है। आप नेताओं का कहना है कि बीजेपी अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता से डर गई है। इसी वजह से वो कार्रवाई कर रही है।

बोलने की आजादी पर लगाई जा रही है पाबंदी- आप नेता

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "देश में बोलने की आजादी छीनी जा रही है। 2024 से पहले बहुत सारे नेताओं को बीजेपी सरकार जेल में डालेगी। आज से पहले भी कई तानाशाह आए और चले गए। तानाशाही का अंत होगा। संजय सिंह ने अडानी के मामले को उठाया है।

Created On :   5 Oct 2023 5:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story