कर्नाटक सियासत: कर्नाटक सरकार 'नफरत की राजनीति' कर रही है, भूख हड़ताल करूंगा : येदियुरप्पा

कर्नाटक सरकार नफरत की राजनीति कर रही है, भूख हड़ताल करूंगा : येदियुरप्पा
  • पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने कर्नाटक में कांग्रेस सरकार पर लगाया आरोप
  • कहा 'नफरत की राजनीति' कर रही है कांग्रेस
  • विरोध में इस महीने के अंत में तीन दिनों की भूख हड़ताल करने का किया ऐलान

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने गुरुवार को कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार 'नफरत की राजनीति' कर रही है और इसके विरोध में वह इस महीने के अंत में तीन दिनों की भूख हड़ताल करेंगे।

पत्रकारों से बात करते हुए, येदियुरप्पा ने कहा कि वह विधान सौधा के परिसर या फ्रीडम पार्क में विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगे। उन्होंने कहा, ''मैं कल तारीख तय करूंगा।'' उन्होंने कहा, "बेंगलुरु में भाजपा विधायक एन मुनिरत्ना के प्रतिनिधित्व वाले आरआर नगर निर्वाचन क्षेत्र में सरकार नफरत की राजनीति कर रही है। उन्होंने विकास कार्यों के लिए पैसा रोक दिया है।"

येदियुरप्पा ने कहा, "मुझे कांग्रेस सरकार से इस तरह की नफरत की राजनीति की उम्मीद नहीं थी। बेलगावी में शीतकालीन सत्र से पहले प्रतीकात्मक रूप से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। मैं बीजेपी विधायकों से इस मामले को विधानसभा में चर्चा के लिए उठाने के लिए कहूंगा।"

सरकार ने आरआर नगर विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए जारी 126 करोड़ रुपये का फंड वापस ले लिया था। उन्होंने कहा, "मैं सरकार से बात करने की कोशिश कर रहा हूं। अगर सरकार जवाब नहीं देती है, तो आंदोलन होगा। मेरे लिए यह कोई नई बात नहीं है।" येदियुरप्पा ने आगे हमला करते हुए कहा कि पूरे राज्य में ठेकेदार काम नहीं कर रहे हैं। पुराने कामों के लिए भी सात से आठ फीसदी कमीशन देने को कहा गया है।

त्योहार के बाद कई भाजपा नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर, येदियुरप्पा ने कहा कि नेता जहां चाहें वहां जाएं। उन्होंने कहा, "मैं परेशान नहीं हूं। मैं सोच रहा हूं कि हम एक विपक्षी दल के रूप में कैसे काम कर सकते हैं।"

उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार के बयान कि आरआर नगर के फंड को हेराफेरी के लिए रोका जा रहा है, येदियुरप्पा ने कहा, "अगर कुछ गलत है तो उन्हें जांच करने दें और कार्रवाई करें। सभी विकास कार्यों को रोकना कहां तक उचित है? मैं शिवकुमार से पूछता हूं, क्या ये नफरत की राजनीति नहीं है? मैं सरकार से अपील करता हूं कि ऐसा न करें।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Nov 2023 10:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story