खड़गे, राहुल, प्रियंका ने मदुरै ट्रेन में आग लगने से यात्रियों की मौत पर शोक जताया

खड़गे, राहुल, प्रियंका ने मदुरै ट्रेन में आग लगने से यात्रियों की मौत पर शोक जताया
  • कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने मदुरै हादसे पर जताया शोक
  • मदुरै रेलवे स्टेशन पर शनिवार को एक यात्री ट्रेन के कोच के अंदर आग लगी
  • हादसे में 9 लोगों की मौत जबकि 20 लोग घायल हो गए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को तमिलनाडु की दुखद ट्रेन आग में नौ लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया और घायलों के स्वस्थ होने की कामना की।

तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन पर शनिवार को एक यात्री ट्रेन के कोच के अंदर आग लगने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए। कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने एक्स पर लिखा, ''लखनऊ-रामेश्वरम ट्रेन में आग लगने से कई यात्रियों की मौत की खबर बेहद दुखद है। पीड़ितों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं। हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।"

उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से हरसंभव सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया है। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा, ''लखनऊ-रामेश्वरम ट्रेन में आग लगने से कई यात्रियों की मौत की खबर बेहद दुखद है। मैं शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मुझे आशा है कि जो लोग इस हादसे में घायल हुए हैं, उन्हें बेहतर इलाज मिलेगा और जल्द ही ठीक हो जाएंगे।''

पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, ''लखनऊ-रामेश्वरम ट्रेन में आग लगने से कई यात्रियों की मौत की दुखद खबर मिली। सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। भगवान उन्हें दुख की इस घड़ी में साहस दे। मैं प्रार्थना करती हूं कि घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ मिले।''

रेलवे के मुताबिक, यह घटना शनिवार तड़के लखनऊ-रामेश्वरम एक्सप्रेस ट्रेन में हुई। सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के छह पीड़ित रामेश्वरम की तीर्थ यात्रा पर थे। प्रभावित कोच में कुल 55 यात्री थे, जिसे शुक्रवार को नागरकोइल में जोड़ा गया था।

दक्षिणी रेलवे के सीपीआरओ बी. गुगनेसन ने कहा कि स्टेशन अधिकारी ने सुबह 5.15 बजे मदुरै यार्ड में निजी पार्टी कोच में आग लगने की सूचना दी। अग्निशमन सेवा को तुरंत सूचित किया गया और वे सुबह 5.45 बजे पहुंचे और सुबह 7.15 बजे आग पर काबू पा लिया गया।

सीपीआरओ ने कहा कि जिस निजी कोच में आग लगने की सूचना मिली थी, उसे शुक्रवार को पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस द्वारा नागरकोइल जंक्शन पर जोड़ा गया था, जो सुबह 3.47 बजे मदुरै पहुंची थी। पार्टी कोच को अलग कर दिया गया और मदुरै स्टेबलिंग लाइन पर रखा गया।

उन्होंने आगे कहा कि प्राइवेट पार्टी कोच में यात्रियों ने अवैध रूप से गैस सिलेंडर की तस्करी की थी और इसी वजह से आग लगी। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी कोच ने 17 अगस्त को लखनऊ से अपनी यात्रा शुरू की थी। उनका रविवार को कोल्लम-चेन्नई एग्मोर अनंतपुरी एक्सप्रेस से चेन्नई लौटने का कार्यक्रम है और वहां से वापस लखनऊ आ जाएंगे।

इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि कोई भी व्यक्ति आईआरसीटीसी पोर्टल का उपयोग करके पार्टी कोच बुक कर सकता है। उन्हें गैस सिलेंडर जैसी कोई भी ज्वलनशील सामग्री ले जाने की अनुमति नहीं है क्योंकि कोच का उपयोग केवल परिवहन उद्देश्य के लिए किया जाना है। इस बीच, रेलवे ने पीड़ितों के परिजनों को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Aug 2023 10:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story