खड़गे, राहुल, प्रियंका ने गदर के निधन पर जताया शोक

खड़गे, राहुल, प्रियंका ने गदर के निधन पर जताया शोक
कांग्रेस नेता ने गदर के निधन पर जताया शोक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, और पार्टी नेता राहुल गांधी तथा प्रियंका गांधी ने रविवार को पूर्व माओवादी विचारक और क्रांतिकारी गीतकार गुम्मादी विट्ठल राव, जिन्हें गदर के नाम से जाना जाता है, के निधन पर दुःख व्यक्त किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने एक ट्वीट में लिखा, “गुम्मदी विट्ठल राव सबसे कमजोर वर्गों की आकांक्षाओं के लिए एक आशा बने रहेंगे। “उनकी कविता, भावुक गीत और सामाजिक न्याय के पक्ष में सक्रियता हमेशा तेलंगाना और उसके लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत रहेगी।

खड़गे ने कहा, "हम उनके निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और हमारी संवेदनाएं उनके परिवार और अनुयायियों के साथ हैं।" राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “तेलंगाना के प्रतिष्ठित कवि, गीतकार और उग्र कार्यकर्ता गुम्मदी विट्ठल राव के निधन के बारे में सुनकर दुःख हुआ। उन्होंने कहा, “तेलंगाना के लोगों के प्रति उनके प्यार ने उन्हें हाशिए पर मौजूद लोगों के लिए अथक संघर्ष करने के लिए प्रेरित किया। उनकी विरासत हम सभी को प्रेरित करती रहेगी।'' दुःख व्यक्त करते हुए प्रियंका ने एक ट्वीट में लिखा, "प्रतिष्ठित कवि और अथक कार्यकर्ता गुम्मदी विट्ठल राव गरु के निधन के बारे में सुनकर दुःख हुआ।"

उन्होंने कहा कि सामाजिक मुद्दों और तेलंगाना राज्य के लिए लड़ाई के प्रति उनका अटूट समर्पण वास्तव में प्रेरणादायक है। वाड्रा ने कहा, “गदर जी के शक्तिशाली छंदों ने लाखों लोगों की आकांक्षाओं को प्रतिध्वनित किया, और हमारे दिलों पर एक अमिट छाप छोड़ी। उनकी विरासत परिवर्तन की लौ जलाती रहेगी। आपकी आत्मा को शांति प्राप्त हो, गद्दार गारू।'' कांग्रेस सांसद और पार्टी के संचार प्रभारी, जयराम रमेश ने एक ट्वीट में लिखा, “एकमात्र गदर-क्रांतिकारी कवि, गीतकार, लोक गायक और कार्यकर्ता, जिन्होंने विशेष रूप से तेलंगाना में दर्शकों को उत्साहित किया, अब नहीं रहे। सामाजिक न्याय के प्रति उनकी अत्यंत भावुक प्रतिबद्धता महान थी।

"मुझे उनके साथ अपने कई संवाद याद हैं और मैं हमेशा उनके करिश्मे से प्रभावित रहा और उनके संघर्षों की गाथा से प्रभावित हूं।" पूर्व माओवादी विचारक का संक्षिप्त बीमारी के बाद रविवार को हैदराबाद में निधन हो गया। वह 74 वर्ष के थे। गदर ने एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली, जहां उन्हें दिल के दौरे के बाद 10 दिन पहले भर्ती कराया गया था। उनके परिवार में पत्नी विमला और एक बेटा और एक बेटी हैं। उनके दूसरे बेटे चंद्रुडु का 2003 में निधन हो गया था।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Aug 2023 10:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story