लोकसभा चुनाव 2024: कोलकाता पुलिस साप्ताहिक अपराध रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजेगी

कोलकाता पुलिस साप्ताहिक अपराध रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजेगी
  • लोकसभा चुनाव को लेकर कोलकाता पुलिस की प्लानिंग
  • सभी पुलिस स्टेशनों से साप्ताहिक अपराध रिपोर्ट मांगी
  • पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेजेगी

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। लोकसभा चुनाव को लेकर कोलकाता पुलिस सभी पुलिस स्टेशनों से साप्ताहिक अपराध रिपोर्ट पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय को भेजेगी।

शहर पुलिस मुख्यालय से सभी डिवीजनल उपायुक्तों और सभी पुलिस स्टेशनों के प्रभारी अधिकारियों को निर्देश भेजे गए हैं, ताकि प्रत्येक पुलिस स्टेशन के तहत साप्ताहिक अपराध रिपोर्ट हर शुक्रवार को मुख्यालय को भेजी जा सके। अलग-अलग पुलिस स्टेशनों से भेजी गई साप्ताहिक अपराध रिपोर्ट के आधार पर, इसे शहर पुलिस मुख्यालय में संकलित किया जाएगा और पश्चिम बंगाल के सीईओ कार्यालय को भेजा जाएगा।

घटनाक्रम से वाकिफ शहर पुलिस के सूत्रों ने कहा, ''व्यक्तिगत रिपोर्टों में कहा गया है कि पुलिस स्टेशनों के प्रभारी अधिकारियों को उनके अधिकार क्षेत्र के तहत ऑन-रिकॉर्ड अपराधियों के खिलाफ की गई कार्रवाई, विस्फोटक वस्तुओं की बरामदगी और क्षेत्र में राजनीतिक झड़पों की घटनाओं के बारे में विस्तार से बताने के लिए कहा गया है।''

व्यक्तिगत पुलिस स्टेशनों को पिछले प्रमुख चुनाव में अपने संबंधित अधिकार क्षेत्र के तहत संवेदनशील मतदान केंद्रों की पहचान करने और ऐसे बूथों की प्रकृति के बारे में विवरण प्रदान करने के लिए भी कहा गया है।

पश्चिम बंगाल के मामले में, पश्चिम बंगाल के सीईओ कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि प्रक्रिया कोलकाता पुलिस के साथ शुरू हो गई है और आने वाले समय में अन्य पुलिस आयुक्तालयों और जिला पुलिस अधिकारियों से भी इसी तरह की साप्ताहिक रिपोर्ट मांगी जाएगी।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Dec 2023 11:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story