विभिन्न दलों के नेताओं ने गदर को दी अंतिम विदाई

विभिन्न दलों के नेताओं ने गदर को दी अंतिम विदाई
  • क्रांतिकारी गीतकार गदर का 6 अगस्त को निधन हो गया था।
  • नेताओं और अन्‍य क्षेत्रों के प्रतिष्ठित लोगों ने दी अंतिम श्रद्धांजलि

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं और अन्‍य क्षेत्रों के प्रतिष्ठित लोगों ने क्रांतिकारी गीतकार गदर को अंतिम श्रद्धांजलि दी, जिनका 6 अगस्त को निधन हो गया था। केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री और तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी, तेलंगाना विधानसभा अध्यक्ष पोचारम श्रीनिवास रेड्डी, राज्य मंत्री ए. इंद्रकरण रेड्डी, टी. श्रीनिवास यादा और ई. दयाकर राव उन शीर्ष नेताओं में शामिल थे, जिन्होंने एलबी स्टेडियम में गदर को श्रद्धांजलि दी।

गदर का पार्थिव शरीर रविवार शाम से एलबी स्टेडियम में रखा गया था, ताकि लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकें। वरिष्‍ठ अभिनेता मोहन बाबू, किन्नरा वादक दर्शनम मोगुलैया और भाजपा विधायक एम. रघुनंदन राव ने गदर को श्रद्धांजलि दी और उनके परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी।

इससे पहले, अभिनेता राजनेता पवन कल्याण, उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री के. टी. रामाराव, आदिवासी कल्याण मंत्री सत्यवती राठौड़, बीआरएस नेता के. कविता और अन्य लोगों ने भी एलबी स्टेडियम में जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीद नायक का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ शहर के बाहरी इलाके अलवाल में किया जाएगा।

गदर के पार्थिव शरीर को विधानसभा के पास तेलंगाना शहीद स्मारक गन पार्क में लाया जाएगा और वहां से जुलूस के रूप में अलवाल स्थित उनके आवास तक ले जाया जाएगा। उनका अंतिम संस्कार अलवल में गदर द्वारा स्थापित महाबोधि विद्यालय में किया जाएगा।

जन कवि के रूप में लोकप्रिय गदर का संक्षिप्त बीमारी के बाद रविवार को निधन हो गया। वह 77 वर्ष के थे।तेलंगाना सरकार ने रविवार रात उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ करने का फैसला किया है।मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने गदर द्वारा जीवन में किए गए बलिदान और सार्वजनिक सेवा के सम्मान में उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करने का निर्णय लिया।

गदर को तेलंगाना का गौरवान्वित बेटा करार देते हुए केसीआर ने कहा कि उन्होंने अपना जीवन लोगों के लिए जिया।उन्होंने मुख्य सचिव शांति कुमार को गदर के परिवार से चर्चा करने और राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कराने के लिए आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

गदर ने एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली, जहां उन्हें 10 दिन पहले कार्डियक अरेस्ट के बाद भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने कहा कि फेफड़ों और मूत्र संबंधी समस्याओं और बढ़ती उम्र के कारण उनका निधन हो गया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Aug 2023 9:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story