'दिसंबर में लोकसभा चुनाव, बीजेपी ने सारे हेलीकॉप्टर बुक करा लिए हैं...' आम चुनाव को लेकर ममता बनर्जी का बड़ा दावा

दिसंबर में लोकसभा चुनाव, बीजेपी ने सारे हेलीकॉप्टर बुक करा लिए हैं... आम चुनाव को लेकर ममता बनर्जी का बड़ा दावा
  • लोकसभा चुनाव को लेकर ममता बनर्जी का बड़ा दावा
  • 'इसी साल दिसंबर में हो सकते हैं लोकसभा चुनाव'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने बताया कि इसी साल के अंत में लोकसभा के चुनाव कराए जा सकते हैं। साथ ही, उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने चुनाव प्रचार के लिए अभी से ही सारे हेलिकॉप्टर बुक कर लिए हैं। ममता ने कहा कि अगर भाजपा को अगले साल फिर केंद्र की सत्ता में आने का मौका मिलता है तो देश में तानाशाही बढ़ जाएगी।

टीएमसी यूथ विंग की रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, 'यदि भाजपा लगातार तीसरी बार सत्ता में आती है तो फिर देश में तानाशाही स्थापित हो जाएगा। मुझे लगता है कि वे लोकसभा चुनाव दिसंबर 2023 तक करा सकते हैं।' ममता बनर्जी ने दावा किया कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए सभी हेलीकॉप्टर बुक कर लिए हैं ताकि कोई दूसरा दल प्रचार के लिए उनका इस्तेमाल नहीं कर सकें। बंगाल की मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि बीजेपी पहले ही पूरे देश में मौजूद अलग-अलग समुदायों के बीच दुश्मनी फैलाने काम कर चुकी है। ऐसे में उन्हें (बीजेपी) दोबारा सत्ता में आने का मौका दिया जाता है तो पूरे देश में नफरत भर जाएगा।

'24' में भाजपा को आने नहीं देंगे- ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि उन्होंने बंगाल में तीन दशक से चली आ रही माकपा राज को मिटाने काम किया है। अब वे लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हारएंगे। इस दौरान ममता ने जादवपुर यूनिवर्सिटी में एबीवीपी और बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से गोली मारो जैसे नारों का भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि यह उत्तर प्रदेश नहीं है। विवादित नारे लागने वाले लोगों के खिलाफ जल्द कार्रवाई होगी। उनलोगों को अरेस्ट किया जाएगा। यह यूपी नहीं बंगाल है। यहां इस तरह के नारों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बंगाल की सीएम ने राज्य गवर्नर सीवी आनंद बोस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे चुनी हुई सरकार से पंगा लेने की कोशिश नहीं करें तो बेहतर होगा।

हाल ही में कोलकाता के पास अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट पर ममता ने बनर्जी ने कहा कि इस धमाके को कुछ पुलिसकर्मियों के समर्थन से अंजाम दिया गया है। कुछ लोग गैरकानूनी गतिविधियों में संलिप्त थे। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के दत्तपुकुर में रविवार को एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में भयानक आग लगी थी। इस हादसों में नौ लोगों की मौत हो गई थीं।

लोकसभा चुनाव पर अन्य नेताओं की राय

बता दें कि, ममता बनर्जी से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन भी लोकसभा चुनाव को पहले कराए जाने की बात कह चुके हैं। सीएम नीतीश हाल ही अपने अधिकारियों को दिसंबर तक सारे काम निपटाने की बात कह चुके हैं। उन्होंने कहा था कि जल्द सभी कामों को पूरा किया जाना चाहिए। इसी के साथ उन्होंने दावा किया था कि तय समय से पहले लोकसभा चुनाव कराए सकते हैं।

Created On :   28 Aug 2023 12:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story