शीतकालीन सत्र: महाराष्ट्र कांग्रेस की मांग, विदर्भ के लोगों और किसानों को न्याय दे सरकार

महाराष्ट्र कांग्रेस की मांग, विदर्भ के लोगों और किसानों को न्याय दे सरकार
  • महाराष्ट्र कांग्रेस ने सरकार से की मांग
  • शीतकालीन सत्र में स्थानीय आबादी से संबंधित मुद्दों पर चर्चा
  • विदर्भ क्षेत्र के लोगों के साथ न्याय करने की मांग

डिजिटल डेस्क, नागपुर। महाराष्ट्र कांग्रेस ने मांग की है कि मंगलवार को चल रहे महाराष्ट्र विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में स्थानीय आबादी से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करके विदर्भ क्षेत्र के लोगों के साथ न्याय किया जाए।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि विपक्ष की मांग के बावजूद, सरकार विदर्भ के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने और समस्याओं के समाधान के लिए विधानमंडल सत्र को दो दिन भी बढ़ाने को तैयार नहीं है।

पटोले ने कहा कि लोग देश की स्थिति से बेहद नाखुश हैं। बमुश्किल डेढ़ सप्ताह के बाद सत्र बुधवार को समाप्त हो जाएगा... महंगाई, किसानों की आत्महत्या, बेरोजगारी, महिलाओं और युवाओं सहित विदर्भ से संबंधित प्रमुख मुद्दे अनसुलझे रहेंगे।

उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया कि जब सोमवार देर रात विदर्भ का मुद्दा चर्चा के लिए आया, तो सरकार के केवल दो मंत्री सदन में मौजूद थे। विपक्षी दलों के 141 संसद सदस्यों के निलंबन का जिक्र करते हुए पटोले ने कहा कि भाजपा लोकतंत्र में विश्वास नहीं करती है और इसलिए संसद को तानाशाही तरीके से चलाया जा रहा है।

उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, ''13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा के उल्लंघन पर गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बयान जारी करने और सदस्यों को इस मुद्दे पर चर्चा करने की अनुमति देने के बजाय, भाजपा शासन ने जनहित के सवाल उठाने के लिए सांसदों को निलंबित कर दिया है।''

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Dec 2023 12:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story