लोकसभा चुनाव 2024: पीएम मोदी के फैन हुए ममता बनर्जी के भतीजे! क्या टूट की कगार पर टीएमसी, इंडिया गठबंधन पर पड़ेगा क्या असर?

पीएम मोदी के फैन हुए ममता बनर्जी के भतीजे! क्या टूट की कगार पर टीएमसी, इंडिया गठबंधन पर पड़ेगा क्या असर?
  • अभिषेक बनर्जी ने की पीएम मोदी की तारीफ
  • इंडिया गठबंधन पर साधा निशाना
  • क्या टीमसी में पड़ेगी फूट

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। जैसे-जैसे आगामी लोकसभा चुनाव नजीदक आ रहे हैं, वैसे-वैसे सियासी दलों में सरगर्मी भी बढ़ती जा रही हैं। सत्ता में आने के लिए केंद्र और विपक्ष एक दूसरे पर जमकर बयानबाजी कर रहे हैं। लेकिन, इस बीच पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) नेता और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बयान सामने आया है। टीएमसी सांसद ने पीएम मोदी की प्रशंसा की है। इसके अलावा टीएमसी नेता ने कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी की ओर संकेत करते हुए इंडिया अलायंस में पड़ी फूट के कई कारण दिए हैं। दरअसल, यह सारी बाते हैं अभिषेक बनर्जी ने न्यूज-18 के इंटरव्यू में कही थी। इस दौरान उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर दावा भी किया कि उनकी इस बार के आम चुनाव में टीएमसी के वोट शेयर में अच्छी बढ़ोतरी होगी।

इंटरव्यू में कही ये बात

न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान अभिषेक बनर्जी से पीएम मोदी को लेकर सवाल पूछा गया था। उन्होंने अपने जवाब में प्रधानमंत्री की सराहना की थी। टीएमसी सासंद ने इतनी उम्र होने के बावजूद पीएम मोदी 12 से 14 घंटे काम करते हैं। जो काफी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि जब हमारी उम्र उनके जितनी हो जाएगी, तो शायद ही इतना सारा काम कर सकेंगे।

सीट शेयरिंग पर इंडिया गठबंधन में रार

अभिषेक बनर्जी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन पर भी अपनी बात रखी है। उन्होंने बताया कि गठबंधन की शुरुआती बैठकों में हमने सीट शेयरिंग फॉर्मूले को काफी अहमियत दी। लेकिन, इसे कभी गंभीरता से नहीं लिया गया। उन्हें विधानसभा चुनाव में भी जीत का आश्वासन जताया था। ताकि बॉर्गेनिंग क्षमता को बढ़ाने में फायदा हो। मगर, यह भी सफल नहीं हो पाया। इसके बदले में उन्हें चुनाव में हार मिली। इसे लेकर हमारी उनके साथ कई बैठकें भी हुई। मगर, उन्होंने इसे इग्नोर कर दिया है। अभिषेक बनर्जी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि उन्हें सीट शेयरिंग करने की कोई इच्छा थी। हमने अपनी अंतिम बैठक में उनसे स्पष्ट तौर पर कह दिया कि आप को इस पर फैसला लेना है तो ले, वरना हम अकेले ही चुनावी मैदान में उतर रहे हैं।

Created On :   23 March 2024 8:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story