लोकसभा चुनाव 2024: वरुण गांधी पाला बदलेंगे या फिर नहीं? अटकलों के बीच मेनका गांधी का बड़ा बयान आया सामने

वरुण गांधी पाला बदलेंगे या फिर नहीं? अटकलों के बीच मेनका गांधी का बड़ा बयान आया सामने
  • वरुण गांधी ने सोच समझकर काम करते हैं- मेनका गांधी
  • लोकसभा चुनाव में बीजेपी काट चुकी है वरुण गांधी का टिकट
  • मेनका गांधी ने चुनाव के लिए बीजेपी काडर की तारीफ की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कई सिटिंग सांसदों के टिकट काटे हैं। इस बार के चुनाव में उत्तर प्रदेश के पीलीभीत सीट से वरुण गांधी का भी टिकट कटा है। ऐसे में वरुण गांधी के समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें तेज है। हालांकि, उन्होंने भी पहले ही साफ कर दिया है कि वह अपनी मां मेनका गांधी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। साथ ही, वह इस बार का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके अलावा वह किसी दूसरे पार्टी भी शामिल नहीं होंगे।

हालांकि, अब इस मुद्दे पर एबीपी न्यूज से सुल्तानपुर से बीजेपी प्रत्याशी और वरुण गांधी की मां मेनका गांधी का जवाब सामने आया है। उन्होंने कहा, "मुझे इस बात की जानकारी नहीं है। मुझे उनपर गर्व है, उन्होंने अपनी जिंदगी में बहुत ही सोच समझकर काम किया है।"

पिछले पांच सालों के कामों का जिक्र करते हुए मेनका गांधी ने कहा, "2019 लोकसभा चुनाव जीतने के बाद मुझे मंत्री नहीं बनाएं जाने पर सुल्तानपुर की जनता ने अफसोस जताया, जिस पर मैंने अपने संसदीय क्षेत्र की जनता से कहा कि आपको काम से मतलब है ना, अगर कोई काम में कमी आए तो मुझे बताएं। मेरी ताकत मंत्री नहीं है, सेवा करने में है।"

यूपी में सभी सीटें जीतने पर मेनका गांधी का बयान

उत्तर प्रदेश की कुल 80 सीटों पर चुनाव जीतने के सवाल कर मेनका गांधी ने कहा कि बीजेपी काडर बेस पार्टी है। जिन्हें मजबूत करने में 5 से 10 साल लगे हैं। अब देखना यह है कि हमारी काडर कैसी मेहनत करती है। मोदी की यह लहर काडर की वजह से ही है। खुद के मंत्री बनाए जाने पर मेनका गांधी ने कहा, "मेरे जेहन में मंत्री बनने की कोई लालसा नहीं है। फिलहाल इन सभी चीजों पर मेरा फोकस नहीं है। इसके अलावा आज मैंने अपनी जिंदगी में कुछ भी नहीं मांगा है। ऐसे में मुझे जो मिला है, मैं उसमें खुश हूं।"

बता दें कि, इस चुनाव में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के कई सिटिंग सांसदों पर टिकट काटा है। लेकिन, सुल्तानपुर लोकसभा सीट के लिए बीजेपी ने एक बार फिर मेनका गांधी पर भरोसा जताया है। मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में बीजेपी नेता मेनका गांधी केंद्रीय मंत्री बनाई गई थीं। ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार अगर वह चुनाव जीतकर सदन पहुंचती हैं तो उन्हें मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है।

Created On :   7 April 2024 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story